होम / कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को मिली हाई कोर्ट से जमानत, प्रधानमंत्री पर दिये थे विवादास्पद बयान

कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को मिली हाई कोर्ट से जमानत, प्रधानमंत्री पर दिये थे विवादास्पद बयान

• LAST UPDATED : February 27, 2023

Jabalpur News: (Congress leader got bail from the High Court) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजा पटेरिया को जबलपुर हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। वो पिछले ढाई महीने से पबई जेल में बंद थें।

  • क्या है पूरा मामला
  • जमानत याचिका हुई कई बार ख़ारिजपटेरिया ने दी थी सफाई
  • पटेरिया ने दी थी सफाई

क्या है पूरा मामला

बता दें कि ये मामला पिछले साल 11 दिसम्बर का है जब पबई के एक रेस्ट हॉउस में कांग्रेस की एक बैठक आयोजित की गई थी जिसमें राजा पटेरिया ने अपने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा था कि “मोदी जाति, धर्म और भाषा के आधार पर बांट देगा। इलेक्शन ख़त्म कर देगा। संतों का, आदिवासियों का, अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में हैं। संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो, इन द सेन्स उनको हराने के लिए काम करो।” जिसके बाद उनका ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। फिर भाजपा पार्टी के नेताओं ने पबई पुलिस थाना में पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया और सिकायत दर्ज होते ही उन्हे न्यायिक हिरासत में ले लिया गया।

जमानत याचिका हुई कई बार ख़ारिज

बता दें कि गिरफ़्तारी के बाद राजा पटेरिया के वकील काफ़ी दिनों से जमानत की कोशिश में लगे थें। स्थानीय अदालत से जमानत नहीं मिलने के बाद उन्होने ग्वालियर जिला न्यायालय की स्पेशल एमपी \ एमएलए कोर्ट में जमानत के याचिक दिया था लेकिन कोर्ट ने इस याचिका को ही ख़ारिज कर दिया। बाद में उनके वकील ने ग्वालियर एडीजे कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी। कोर्ट ने इस याचिका को भी ख़ारिज कर दिया। जिसके बाद उनके वकील ने जबलपुर हाई कोर्ट में अर्जी लगाई जंहा से उनहे जमानत मिली। हालांकि पिछले महीने 11 जनवरी को इस सुनवाई के करते हुए इसे ख़ारिज कर दिया था, लेकिन इस बार उन्हे राहत मिली है।

पटेरिया ने दी थी सफाई

जैसे उनका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही राजा पटेरिया अपनी गलती की माफी मांग ली थी। उन्होने कहा था कि ‘ मैं गांधी को मानने वाले हूँ और गांधी को मानने वाले लोग हत्या की बात नहीं कर सकते, मेरा वीडियो गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है।

ये भी पढ़े:- https://indianewsmp.com/breaking/mp-assembly-updates/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox