होम / Congress Meeting: कांग्रेस में बागियों के वापसी के दरवाजा बंद, बैठक में हुआ बड़ा फैसला

Congress Meeting: कांग्रेस में बागियों के वापसी के दरवाजा बंद, बैठक में हुआ बड़ा फैसला

• LAST UPDATED : July 21, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ),Congress Meeting: शनिवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की पीसीसी कार्यालय में बैठक हुई। घंटों चली इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले हुए हैं। एमपी कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया। जिसमें कहा गया है कि जो नेता एक बार पार्टी छोड़ देंगे, उन्हें वापस पार्टी में नहीं लिया जाएगा। साथ ही और भी कई बड़े फैसले लिए गए हैं।

बागियों की वापसी बंद

लोकसभा चुनाव 2024 और विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लाखों कार्यकर्ता और कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दिया और भाजपा के साथी हो गए। पार्टी छोड़ने वालों में केंद्रीय मंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, स्तर तक के बड़े नेता भी शामिल थे। जिस पर अब कांग्रेस ने यह फैसला लिया है कि बागी नेताओं को अब दोबारा पार्टी में जगह नहीं दी जाएगी।
राजनीतिक और वैचारिक प्रतिबद्धता वाले सभी कांग्रेसियों को पार्टी में महत्त्वपूर्ण स्थान देने का भी फैसला लिया गया है। जिससे किसी को यह न लगे कि कांग्रेस से लंबे समय तक जुड़ने के बाद भी कोई पद व पहचान नहीं मिल रही है।

Also Read:- Government Action: यूपी की तर्ज पर उज्जैन में भी नेमप्लेट का आदेश जारी, पालन न करने पर लगेगा जुर्माना

महिलाओं पर भी हुए फैसले

पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी द्वारा की गई इस बैठक में इस बात को भी कहा गया है कि भिन्न-भिन्न क्षेत्रों और वर्गों से संबंधित महिलाओं को संगठन में महत्त्वपूर्ण स्थान दिया जाएगा। साथ ही 50-50 फॉर्मूले के अंतर्गत काम करने की प्रक्रिया पर भी मंथन हुआ है।
इस बैठक में बड़े चेहरों ने शिरकत की जिनमें प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री  दिग्विजय सिंह, महासचिव जितेंद्र सिंह के साथ नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार शामिल हैं।

Also Read:- MP Crime News: MP में शराब विवाद में युवक की चाकू से हत्या, पड़ोसी पर शक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox