होम / शहडोल के नगपुरा गांव में मतांतरण के खेल का हुआ पर्दाफाश! पुलिस ने मारा छापा

शहडोल के नगपुरा गांव में मतांतरण के खेल का हुआ पर्दाफाश! पुलिस ने मारा छापा

• LAST UPDATED : May 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Conversion in Shahdol, शहडोल: एमपी के शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नगपुरा में आज रविवार को 12 बजे के आसपास पुलिस ने छापा मारा और मतांतरण को रोक दिया। बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी की ग्राम नगपुरा में छत्तीसगढ़ से आया हुआ पास्टर जनजातीय वर्ग के लोगों को बरगला कर मतांतरण करा रहा है।

धार्मिक पुस्तक की गई बरामद

इस बात की सूचना वहां की समाजसेवी सुनैना सिंह सैयाम ने पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने सुनैना सिंह सैयाम को साथ में लेकर ग्राम नगपुरा पहुंची और यहां पर इंद्रपाल सिंह गौड़ के घर में चल रही मतांतरण प्रक्रिया को रोक दिया। घर के अंदर से धार्मिक पुस्तक बरामाद की गई है। साथ ही भजन कीर्तन में उपयोग लाई जाने वाली सामग्री को भी बरामद किया गया है। पुलिस ने छत्तीसगढ़ राज्य के मलकडोल निवासी पास्टर शंकर सिंह सैयाम को गिरफ्तार कर थाने ले जाकर पूछताछ की है। पास्टर के साथ ही पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर इनसे पूछताछ की है।

पास्टर से चल रही पूछताछ

बता दें कि छत्तीसगढ़ सीमा से लगे गांव में इस तरह का खेल लंबे समय से चल रहा है। जिस पर प्रशासन को ध्यान रखने की सख्त जरूरत है। इस संबंध में जैतपुर थाना प्रभारी भानु प्रताप सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि पास्टर शंकर सिंह सहित कुछ लोगों को थाने में लाया गया है। जिन से पूछताछ की जा रही है।

Also Read: MP के इस मंदिर जैसा दिखता है भारत का नया संसद भवन, 11 तोपों से उड़ाया था यह प्राचीन मंदिर!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox