होम / Corona Update of Madhya Pradesh कोरोना मुक्ति की ओर अग्रसर मध्य प्रदेश

Corona Update of Madhya Pradesh कोरोना मुक्ति की ओर अग्रसर मध्य प्रदेश

• LAST UPDATED : March 14, 2022

Corona Update of Madhya Pradesh

इंडिया न्यूज़, भोपाल:

Corona Update of Madhya Pradesh कोरोना की तीसरी लहर मध्य प्रदेश में अब दम तौड़ती नजर आ रही है। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य मंत्रालय (According to the Madhya Pradesh Health Ministry)के अनुसार आज राज्य में केवल 51 नए मरीज ही कोविड से ग्रस्ति मिले हैं। वहीं 112 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग (Health Department )ने बताया है कि इस दौरान कुुल 28 हजार लोगों का कोविड टेस्ट (covid  test)किया गया था। लेकिन केवल 51 लोग ही कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Corona Update of Madhya Pradesh

Corona Update of Madhya Pradesh

एक्टिव केसों में भी आई गिरावट

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में केवल 536 लोग ही सक्रिय तौर पर कोरोना से पीड़ित हैं इनमें से केवल 61 मरीज ही ऐसे हैं जो कि प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों मेंं स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। इनमें से 12 संक्रमित ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं। जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में 14 मरीज दाखिल हैं इनमें से 5 की हालात गंभीर है। इसी प्रकार इंदौर में 3 मरीज भर्ती हैं इनमें से भी एक मरीज ही ऐसा है जो कि आईसीयू मेंं दाखिल है।

एक्टिव केसों में भी आई गिरावट

एक्टिव केसों में भी आई गिरावट

राज्य में यह है कोरोना की स्थिति

मध्य प्रदेश के 24 जिले ऐसे हैं जहां बीते कल नए मरीज मिले हैं। इनमें से सबसे अधिक छह मरीज जबलपुर से हैं इसी प्रकार भोपाल 5, कटनी 4, बैतूल 4, रायसेन 4, झाबुआ से 2 नए मरीज मिले हैं। यही हाल राज्य के अन्य 18 जिलों का भी है जहां एक या दो नए संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लोगों की जागरूकता और स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयासों के चलते अब कोरोना की गति पर लगाम लगती नजर आ रही है।

Read More: Relief From Corona in MP राज्य में आज मिले 82 नए मामले

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox