होम / COVID UPDATE: डिंडौरी जिले में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, जिला चिकित्सालय में शासन से मिले निर्देशो के तहत की गई कोविड मार्क ड्रिल 

COVID UPDATE: डिंडौरी जिले में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, जिला चिकित्सालय में शासन से मिले निर्देशो के तहत की गई कोविड मार्क ड्रिल 

• LAST UPDATED : December 27, 2022

डिंडौरी:डिंडौरी जिला चिकित्सालय में शासन से मिले निर्देशो के तहत कोविड मार्क ड्रिल की गई कोविड को लेकर ऑक्सीजन की उपलब्धता और प्लांट की जानकारी ली गई।इमरजेंसी के समय पेशेंट को दिये जाने वाले उपचार, वेंटिलेटर और चिकित्सक की टीम की तैयारियों का जायजा लिया गया ।

ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह से तैयार

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. अजय राज ने बताया कि जिला अस्पताल में शासन के निर्देशों के तहत ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह से तैयार है। कोविड कि जांच, सहित पेशेंट को वार्ड में शिफ्ट करने और इमरजेंसी में आईसीयू में सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी गई।

प्रथम और द्वितीय डोज लगाने वालों का आंकड़ा लगभग 6 लाख 

आपको बता दे कि जिले में प्रथम और द्वितीय डोज लगाने वालों का आंकड़ा लगभग 6 लाख था । वही तीसरी डोज महज 37 प्रतिशत, 2 लाख 23 हजार लोगों ने ली गई है। अब जबकि सरकार की तरफ से कोरोना अलर्ट आया है तो लोग वैक्सिनेशन के सम्बंध में जानकारी ले रहे है।

जिले में अभी एक भी पॉजिटिव केस नही

वर्तमान में जिले मात्र 180 डोज कोरोना की वैक्सीन शेष है।  डिमांड कर जनवरी 2023 तक लगभग 5 हजार डोज और प्राप्त होना बताया जा रहा हैं। जिले में अभी एक भी पॉजिटिव केस नही है।जो राहत की बात है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox