होम / Crime Branch Raid in Indore करोड़ों रुपए का उल्लू बरामद ,दीपावली पर बेचने का था प्लान

Crime Branch Raid in Indore करोड़ों रुपए का उल्लू बरामद ,दीपावली पर बेचने का था प्लान

• LAST UPDATED : March 4, 2022

Crime Branch Raid in Indore

इंडिया न्यूज़, इंदौर:

Crime Branch Raid in Indore आज के समय में भी लोग तांत्रिक टोटकों (tantric tricks)में विश्वास करते हुए अनेक अनैतिक कार्य करने के लिए पशु पक्षियों की खरीद फरोख्त करते हैं। ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश(madhya pardesh) से सामने आई है। जहां इंदौर क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch)ने एक ऐसे शख्स मुकेश जामरे नामक व्यक्ति को पकड़ा है जो एक दुर्लभ प्रजाति के उल्लू को कैद में रखे हुए था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह इसे दिवाली पर बेचना चाहता था ओर इसी लिए इसकी सेवा-पानी कर रहा था। जानकार बताते हैं कि इस उल्लू (Owl)की बाजार में कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक है।

इनपुट के आधार पर की थी रेड

मामले की जानकारी पुलिस को खुफिया इनपुट से मिली थी। इसके बाद इंदौर पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए ठिकाने पर रेड की। पुलिस ने मौके से एक उल्लू को बरामद करते हुए आरोपी मुकेश को  उसके घर महू से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब गिरोह से जुड़े अन्य लोगों को पकड़ने के लिए आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।

Read More :Prize Crook of MP Arrested in Haryana ग्वालियर पुलिस को गांव वालों ने घेरा

आरोपी ने कबूला अपना गुनाह

पकड़े गए आरोपी मुकेश जामरे ने पूछताछ में बताया कि यह उल्लू उसे खेतों में मिला था,जिसे वह पकड़ कर घर ले आया। उल्लू पकड़ने के पीछे मुकेश ने पुलिस को बताया कि दीपावली के समय में तांत्रिक क्रिया के लिए उल्लू और कच्छुआ की भारी डिमांड होती है। इसी लिए उसने इस उल्लू को पकड़ा है। वजन बढ़ाने के लिए वह इसकी सेवा कर रहा था। बता दें कि उल्लू का वजन इस समय करीब डेढ़ किलो है जिसे मुकेश वजनदार करना चाह रहा था।

Read More: 44 Criminals Lodged in MP Jails जिनकी सांसे चल रही हैं सिर्फ अपीलों पर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox