होम / Crime: कई दिन से बच्चा था लापता, कुएं में मिली लाश, जानें क्या है मामला

Crime: कई दिन से बच्चा था लापता, कुएं में मिली लाश, जानें क्या है मामला

• LAST UPDATED : March 21, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Crime: राजधानी भोपाल के मिसरोद इलाके से 4 दिन से लापता 10 साल के मासूम की कुएं में लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस का कहना है कि शुरुआती तौर पर यह दुर्घटना का मामला लग रहा है, लेकिन मौत का सही कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पता चलेगा।

अभय दूसरी कक्षा में पढ़ता था। 17 मार्च को सुबह करीब 11 बजे वह घर से यह कहकर निकला था कि मोहल्ले के बच्चों के साथ खेलने जा रहा हूं, लेकिन वापस नहीं लौटा। पुलिस ने गुमशुदगी के साथ-साथ बच्चे के किडनैप का केस दर्ज किया और तभी से पुलिस और परिजन उसकी तलाश कर रहे थे।

4 दिन से था लापता 

बता दें कि विदिशा का रहने वाला दीपक लोधी भोपाल के मिसरोद गांव में रामलीला मैदान के पास रहता है और मैकेनिक का काम करता है। वह घरों में टाइल्स लगाता है। परिवार में पत्नी की एक बेटी और उसका बड़ा 10 वर्षीय बेटा अभय लोधी था। अभय दूसरी कक्षा में पढ़ता था। 17 मार्च को सुबह करीब 11 बजे वह मोहल्ले के बच्चों के साथ खेलने जाने की बात कहकर घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। काफी तलाश के बाद भी जब अभय का कोई पता नहीं चला तो परिजन रात करीब नौ बजे थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। पुलिस ने गुमशुदगी के साथ-साथ बच्चे के अपहरण का केस दर्ज किया और तभी से पुलिस और परिजन उसकी तलाश कर रहे थे।

कुएं में बच्चे का शव 

लड़के के घर के पास ही एक खेत है, जिसमें गेहूं की फसल लगी हुई थी। घर से करीब तीन सौ मीटर दूर बिना मुंडेर का एक कुआं है, जो बाहर से दिखाई नहीं देता। बुधवार दोपहर इस खेत में फसल की कटाई चल रही थी। करीब तीन बजे मजदूर फसल काटते हुए कुएं के आसपास पहुंचे। इस दौरान जब कुएं के अंदर देखा गया तो पानी में बच्चे का शव दिखा। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला और उसकी पहचान अभय लोधी के रूप में की गई।

शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले। उसके कपड़े भी सही सलामत मिले, जिससे पुलिस का अनुमान है कि बच्चा किसी हादसे का शिकार हुआ होगा। मृतक के परिजनों ने बताया कि अभय कभी भी अकेले बाहर नहीं निकलता था, इसलिए उन्हें हादसे को लेकर संदेह है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox