होम / Crime: नीट परीक्षा में कम अंक से आहत छात्रा ने की आत्महत्या

Crime: नीट परीक्षा में कम अंक से आहत छात्रा ने की आत्महत्या

• LAST UPDATED : June 8, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Crime: एक बार फिर कोटा में छात्र आत्महत्या का मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश के रीवा जिले से नीट की तैयारी कर रही 18 वर्षीय बगिशा तिवारी ने कम अंक आने से निराश होकर जवाहर नगर इलाके में स्थित अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी।

भाई के साथ रहती थी छात्रा

बगिशा जवाहर नगर इलाके की पुखराज एलिमेंट बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 503 में मां और भाई के साथ रहती थी। वह पिछले 3 सालों से नीट की तैयारी कर रही थी। 4 जून को आए नीट रिजल्ट में उसे 720 में से 320 अंक मिले थे, जिससे वह काफी परेशान थी।

घटना का CCTV

पुलिस के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब 4 बजे बगिशा ने छलांग लगाई। पड़ोस के एक फ्लैट में रहने वाली महिला ने उसे गैलरी से कूदते देखा और जैसे ही बाहर निकली, उसके पहले ही बगिशा ने कूदकर जान दे दी। घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है।

भाई JEE की तैयारी कर रहा है

बगिशा के भाई पार्थ ने बताया कि वह खुद भी जेईई की तैयारी कर रहा है। दोपहर में बगिशा डाउट क्लास गई थी और मां से कहा था कि वापस आकर खाना खाएगी। थोड़ी देर बाद ही पड़ोसियों ने सूचना दी कि वह बिल्डिंग से गिर गई है।
पिता इंजीनियर हैं
पिता विनोद तिवारी पीडब्ल्यूडी में इंजीनियर हैं। उन्होंने बताया कि बगिशा धार्मिक प्रवृत्ति की थी और हमेशा पूजा-पाठ करती थी। उन्होंने बताया था कि एक साल और तैयारी करेंगी। आत्महत्या का कारण समझ नहीं आ रहा है।
इस घटना के बाद कोटा पुलिस आत्महत्या के वीडियो वायरल करने पर प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दे रही है। कोटा देश में सबसे अधिक छात्र आत्महत्याओं वाले शहरों में से एक है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox