होम / Cyber Fraudster caught: मंत्री से 5 लाख की ठगी की कोशिश करने वाला निकला ‘डायल 100’ का ड्राइवर

Cyber Fraudster caught: मंत्री से 5 लाख की ठगी की कोशिश करने वाला निकला ‘डायल 100’ का ड्राइवर

• LAST UPDATED : July 28, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Cyber Fraudster caught: मध्य प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत से एक व्यक्ति ने 5 लाख रुपये की मांग करके ठगी की कोशिश की। आरोपी ने खुद को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का PA बताया और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव में मदद का बहाना बनाया।

उत्तर प्रदेश से आरोपी गिरफ्तार

मंत्री रावत को शक होने पर उन्होंने 19 जुलाई को भोपाल पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। क्राइम ब्रांच ने जांच के बाद आरोपी राजेंद्र वर्मा (60) को उत्तर प्रदेश के जालौन से गिरफ्तार किया। राजेंद्र पहले उत्तर प्रदेश पुलिस के डायल 100 गाड़ी का ड्राइवर था।

Also Read: Cyber Fraud With Minister: कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत के साथ ठगी की कोशिश, फर्जी PA ने मांगे 5 लाख

महामंत्री का नाम गलत बताया

आरोपी ने मंत्री को कई बार फोन करके पैसों की मांग की। उसने एक अन्य व्यक्ति से भी बात कराई, जिसने खुद को बीजेपी का संगठन महामंत्री बताया। हालांकि, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का नाम गलत बताने से मंत्री को शक हो गया।

आरोपी ने बताई अपराध की वजह

पूछताछ में राजेंद्र ने बताया कि वह कई बीमारियों से ग्रस्त है और इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी। उसे लगा कि नए मंत्री को आसानी से ठगा जा सकता है। ठगी के लिए उसने ग्वालियर के एक पते पर रजिस्टर्ड सिम का इस्तेमाल किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जमानत पर छोड़ दिया है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox