होम / Cylinder price: चुनाव से पहले सिलेंडर के दाम को लेकर मास्टर स्ट्रोक लगा सकती है BJP

Cylinder price: चुनाव से पहले सिलेंडर के दाम को लेकर मास्टर स्ट्रोक लगा सकती है BJP

• LAST UPDATED : July 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Cylinder price: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीनों का ही समय बचा है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने प्रदेश की जनता के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ कर चुकें है। महिलाओं के लिए ‘लाडली बहना योजना’ की शुरुआत की गई। किसानों के लिए मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना की राशि बढ़ाई गई। बेरोजगार युवाओं के लिए “मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना” लॉन्च किया गया। साथ अन्य कई तरह के योजनाओं की स्वीकृति दी गई है। अब ख़बर आ रही है कि शिवराज सरकार गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपए करके मास्टर स्ट्रोक करने के मूड में हैं।

  • 15 अगस्त तक हो सकता है फैसला
  • प्रदेश में 1.20 करोड़ गैस कनेक्शन धारक

उज्जवला योजना उपभोक्ताओं को मिल सकता लाभ

आपको बता दें कि जब शिवराज सरकार ने लाडली बहना योजना का शुभारंभ किया तभी कांग्रेस द्वारा महिलाओं के हीत में नारी सम्मान योजना की घोषणा की गई। इसके साथ ही कांग्रेस द्वारा सरकार बनने पर गैस सिलेंडर का दाम 500 रुपए करने की भी घोषणा की गई थी, लेकिन अब यह चर्चा है कि शिवराज सरकार मास्टर स्ट्रोक लगाने के मूड में है।

इसे लेकर पार्टी में मंथन जारी है। बता दें कि प्रदेश में 1.20 करोड़ गैस कनेक्शन धारक हैं। जिसमें 71.41 लाख लोग उज्जवला योजना के पात्र हैं। जिसे लेकर पार्टी में मंथन किया जा रहा है कि चुनाव से पहले उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर 500 में उपलब्ध कराया जाए। इसे लेकर 15 अगस्त फैसला लिया जा सकता है। आपको बता दें कि अभी प्रदेश सिलेंडर का दाम 1108.50 रुपये है।

कांग्रेस की पांच गारंटी

बता दें कि कांग्रेस द्वारा प्रदेश की जनता को पांच गारंटी दी गई है। जिसमें एक गारंटी सिलेंडर के दाम को लेकर भी की गई है। अभी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव जितने के बाद राजस्थान में भी इस गारंटी को पूरा किया है। अब बीजेपी इस गारंटी का तोड़ निकालनें में लगी है। अगर सरकार यह फैसला केवल उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं को लेकर लेती है तो 250 रुपये केंद्र और बाकी 350 रुपये राज्य सरकार को देने का फैसला ले सकती है।

Also Read: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने हाथों से पहनाई चप्पल, पढ़े पुरी ख़बर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox