होम / कथाकार धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई व एफआईआर की मांग! जानिए पूरा मामला

कथाकार धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई व एफआईआर की मांग! जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Dhirendra Shastri on Lord Sahastrarjuna, भोपाल: कथा वाचक धीरेन्द्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते है। उनके कई बयानों को लेकर अच्छा खासा बवाल भी कटा है। जिसके चलते धीरेनद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर एक बार फिर विवादों का हिस्सा बन गए है।

दरअसल कथा वाचक धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ ग्वालियर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। बता दें कि भगवान सहस्त्रार्जुन और हैहयवंशियों के खिलाफ विवादित बयान देने के विरोध में हैहयवंशी समाज ने यह ज्ञापन दिया है। हैहयवंशी समाज खुद को भगवान सहस्त्रार्जुन का वंशज मानता है। जिसके चलते हैहयवंशी समाज ने पंडित धीरेन्द्र शास्त्री पर कार्रवाई और एफआईआर की मांग की है।

क्या था पूरा मामला?

महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने हैहयवंशी समाज के आराध्य देव राजराजेश्वर सहस्त्र बाहू महाराज पर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था- सहस्त्रबाहु जिस वंश से था, उस वंश का नाम था हैहय वंश। हैहय वंश के विनाश के लिए भगवान परशुराम ने फरसा अपने हाथ में उठाया। हैहय वंश का राजा बड़ा ही कुकर्मी, साधुओं पर अत्याचार करने वाला था। ऐसे आतताइयों के खिलाफ भगवान परशुराम ने फरसा उठाया।  हैहयवंश ने उनकी टिप्पणी पर भारी विरोध जताते हुए उनके खिलाफ देशभर में FIR दर्ज कराने की चेतावनी दी थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox