होम / Dewas: पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने BBC की डाक्यूमेंट्री पर दिया विवादित बयान , कहा- अघोषित आपातकाल की श्रेणी में आता है डाक्यूमेंट्री पर बैन

Dewas: पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने BBC की डाक्यूमेंट्री पर दिया विवादित बयान , कहा- अघोषित आपातकाल की श्रेणी में आता है डाक्यूमेंट्री पर बैन

• LAST UPDATED : January 26, 2023

देवास: पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता सज्जन सिंह वर्मा का BBC की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी विवादित डाक्यूमेंट्री को लेकर विवादित बयान दिया है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा ये गुजरात दंगों पर बनी हुई डाक्यूमेंट्री है। जिस तरह भारत में सत्ताधारी दल के इशारे पर कश्मीर फाइल्स,गोड़से-गांधी के नाम पर पिक्चर बनवाता है।

इमरजेंसी पर एक पिक्चर और बन रही है। यदि गुजरात दंगों पर जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे, BBC ने सत्य दिखाने की कोशिश की तो उस पर बैन लगाना, यह अघोषित आपातकाल की श्रेणी में आता है।

भारत का हर नौजवान डाक्यूमेंट्री देखना चाहता है-सज्जन सिंह

अमेरिका सरकार के प्रवक्ता ने भी कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सबको है और इस पर प्रतिबंध नहीं लगाना चाहिए। उन्होने कहा चलिए BBC की बात न माने, मैं बड़ा आदर करता हूँ स्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी का। जिन्होंने गुजरात की धरती पर मंच से कहा था- कि मोदी जी राजधर्म का पालन करना सीखिये। अटल जी का सम्मान पूरा देश करता है। भारत का हर नौजवान डाक्यूमेंट्री देखना चाहता है, क्यों देखने नहीं दे रहे हो ?

देश और दुनिया को सत्य के दर्शन कराना चाहती है BBC

क्योंकि आपकी पोल खुल जाएगी कि आप सत्य में कहा खड़े हैं। साथ ही कहा- दमदारी से बोलता हूँ। क्यों उन पिक्चर पर बैन नहीं ? इस डाक्यूमेंट्री पर बैन क्यों ? क्योंकि वहां आपके दल का महिमामंडन होता है। भाजपा के वोट बढ़ते है। इसलिए उनके टैक्स माफ किये जाते है। उन्हें प्रमोट किया जाता। इस डाक्यूमेंट्री को भी देश को दिखाईये। देश और दुनिया को सत्य के दर्शन कराना चाहती है BBC, उस जमाने में जो अटल जी की आवाज़ को दबाया गया था । इस डाक्यूमेंट्री में सत्य दिखाया जा रहा है।

क्या है बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर बीबीसी ने “India: The Modi Question” शीर्षक से दो पार्ट में एक नई सीरीज बनाई है। इसका पहला पार्ट मंगलवार को जारी किया गया है। इस सीरीज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुरुआती दौर के राजनीतिक सफर पर बातें की गईं हैं। वहीं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ उनके जुड़ाव, भाजपा में बढ़ते कद और गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति की चर्चा भी इसमें की गई है। पूरे सीरीज में सबसे ज्यादा चर्चा मोदी के मुख्यमंत्री रहते गुजरात में हुए दंगों का किया गया है। भारत में ये सीरीज नहीं प्रसारित हुई, लेकिन लंदन समेत दुनिया के कई देशों में इसे बीबीसी ने चलाया। इसी को लेकर विवाद खड़ा हो गया। इसका दूसरा पार्ट 24 जनवरी को रिलीज किया गया। 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox