होम / Dhirendra Shastri: ज्ञानवापी और सनातन पर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, किताब का भी किया विमोचन

Dhirendra Shastri: ज्ञानवापी और सनातन पर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, किताब का भी किया विमोचन

• LAST UPDATED : February 3, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Dhirendra Shastri: आचार्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से सनातन धर्म के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने सनातन धर्म पर एक किताब लिखी है। किताब का शीर्षक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसा माना जाता है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन को लेकर एक कदम आगे बढ़ाया था और उनके द्वारा सनातन पर एक पुस्तक भी लिखी जा रही थी और उस पुस्तक को लिखने में लगभग 2 साल बीत गए, लेकिन अब वह पुस्तक लिखी जा चुकी है। टैक्स पूरा हो चुका है। लेकिन रिलीज होने से पहले ही किताब का कवर पेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुस्तक का नाम है “सनातन धर्म क्या है।

सनातन धर्म क्या है

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि वह समय निकालकर सनातन धर्म पर एक किताब लिखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ में पूछा गया था कि सनातन धर्म क्या है। बच्चों को नहीं पता कि सनातन धर्म क्या है। उन्होंने कहा कि हम एक छोटी सी किताब लिख रहे हैं, जिसमें बताएंगे कि सनातन धर्म क्या है। यह किताब फरवरी महीने में ही रिलीज होगी। इस पुस्तक से संबंधित प्रश्न स्कूल और कॉलेज के छात्रों से पूछे जाएंगे। वहां बच्चों को सनातन क्या है उससे परिचित कराया जाएगा।

दिल्ली में किताब का किया विमोचन

बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर दिल्ली पहुंच गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली के भजनपुरा में राम कथा होने जा रही है। बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार 2 फरवरी को आयोजित किया गया है। कथा से एक दिन पहले महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत कथा सुनाएंगे। इसका बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 4 फरवरी तक प्रतिदिन दिल्ली के भजनपुरा क्षेत्र स्थित करतार नगर 4 पुस्ता के पास रहेंगे। कथा के लिए बनाए गए पंडाल में 70 हजार श्रद्धालुओं के एक साथ बैठने की व्यवस्था की गई है। कथा सुनाने के लिए बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दिल्ली में हैं।

आपको यह भी बता दें कि बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कहानी में सबसे प्रमुख आकर्षण बाबा का दिव्य दरबार है। दिल्ली के भजनपुरा में शुरू हुई बाबा बागेश्वर धाम की कथा में 2 फरवरी को दिव्य दरबार का आयोजन किया गया है। दिव्य दरबार के दिन बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पंपलेट जारी कर भक्तों की समस्याओं का समाधान करेंगे। बताया जाता है कि बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक कथा के आयोजन के लिए 21 लाख रुपये फीस लेते हैं।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox