होम / Dhirendra Shastri: पंडित धीरेंन्द्र शास्त्री विवादों में घिरे, वंशकर समाज के लोगों ने लगाया आरोप

Dhirendra Shastri: पंडित धीरेंन्द्र शास्त्री विवादों में घिरे, वंशकर समाज के लोगों ने लगाया आरोप

• LAST UPDATED : September 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Dhirendra Shastri: मध्यप्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेन्द्र शास्त्री अकसर अपनें बयानों को लेकर विवादों में घिरे रहते हैं। एक बार फिर से पंडित धीरेंन्द्र शास्त्री विवादों के घेरे में आ गए हैं। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने वंशकार समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। जिसके कारण उस समाज के गुस्साए लोगों ने एफआईआर करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

  • वंशकार समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी
  • एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग

गिरफ्तारी की मांग

बता दें कि राजस्थान के सीकर में पंडित धीरन्द्र शास्त्री के कथा का आयोजन किया गया है। जिसके दौरान शास्त्री ने वंशकर समाज को लेकर टिप्पणी कर दी। जिसके बाद उस समाज के लोगों में आक्रोश का माहौल है। सीहोर के इच्छावर विधानसभा में समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर ज्ञापन सौंप कर धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। समाज के लोगों ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

आबादी लगभग 35 लाख

समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि पूरे प्रदेश में वंशकार समाज की आबादी लगभग 35 लाख है। जिनको बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर भावनाओं को आहत किया है। एफआईआर दर्ज करने के साथ ही उनके कार्यक्रमों पर रोक लगाने की भी मांग की गई है।

Also Read: मतदाता सूची में 11 सितंबर तक जुड़वा सकते हैं नाम, घर बैठे मिलेगा वोटर कार्ड

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox