होम / Digvijay-kamalnath: दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के बयानों पर दी सफाई, कहा- उनके कहने का मतलब वो नहीं था, जो समझा गया

Digvijay-kamalnath: दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के बयानों पर दी सफाई, कहा- उनके कहने का मतलब वो नहीं था, जो समझा गया

• LAST UPDATED : August 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Digvijay-kamalnath: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में तीन महीनें का समय बचा है। पार्टी के नेताओं के बीच बयानबाजी शुरु हो चुकी है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक बयान के बाद से उनके ही पार्टी के नेताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिनों पहले पहले कमलनाथ ने हिंदु राष्ट्र को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद से उनके पार्टी के नेता सफाई देने में लगे है। इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के बयान पर परदा लगाते हुए उनका बचाव किया है।

  • 19 जिले में एक लाख से ज्यादा मुस्लिम
  • उनका मतलब था कि संविधान के मुताबिक सभी लोग बराबर

दिग्विजय सिंह ने दी सफाई

दरअसल, बीते दिन कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के आमंत्रण पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री उनके घर पर कथा करने आए थें। उस दौरान पत्रकारों से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने बयान दिया था कि भारत में 82 प्रतिशत हिन्दु है। इसलिए भारत को हिन्दु राष्ट्र का दर्जा की जरुरत नहीं है। कहने का मतलब ये कि इतने हिन्दुओं की आबादी वाला देश को हिन्दु राष्ट्र ही है। कमलनाथ के इस बयान बाद से मुस्लिम समाज के लोगों ने उनका विरोध किया है। जिसके बाद उनके बचाव में दिग्विजय सिंह ने बचाव करते हुए कहा कि कमलनाथ के बयानों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। उनका कहने का ये मतलब नहीं था। जो बीजेपी के लोग बताना चाह रहे हैं। उनका मतलब ये था कि संविधान के मुताबिक सभी लोग बराबर हैं।

50 लाख मुस्लिम वर्ग की आबादी

बता दें कि मध्यप्रदेश में लगभग 50 लाख मुस्लिम वर्ग की आबादी है। प्रदेश में 19 जिले एसे हैं जहां एक लाख से ज्यादा आबादी मुस्लिम वर्ग से आते हैं। चुनाव का मद्देनजर किसी भी पार्टी के किसी भी नेता का बयान चुनाव पर काफी असड़ डालने वाला साबित हो सकता है। एक बयान से हार-जीत का पत्ता बिगड़ सकता है। ऐसे में दिग्विजय सिंह खुद आगे बढ़ कर कमलनाथ के दिए बयानों का बचाव कर रहें हैं। हालांकि इस मुद्दे पर कमलनाथ ने कोई भी सफाई नहीं दी है।

Also Read: पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे सागर, संत रविदास मंदिर की रखी आधारशिला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox