होम / दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर कसा तंज ! कहा- ‘आप हमारे अनपढ़ पीएम पर बहुत कठोर हो रहे हैं’

दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर कसा तंज ! कहा- ‘आप हमारे अनपढ़ पीएम पर बहुत कठोर हो रहे हैं’

• LAST UPDATED : April 3, 2023

PM Modi’s educational qualification: आम आदमी पार्टी ने 2 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री प्रमाणपत्रों की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया था। जिसके बाद से यह मुद्दा काफी गरमाता रहा। जिसके बावजूद आप के इस सवाल पर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह आज इसी मुद्दे पर आपके सवालों का समर्थन करते नजर आए।

‘पीएम मोदी के कॉलेजों ने उन्हें सम्मानित नहीं किया’

दरअसल एक युजर ने ट्विट किया कि क्या यह अजीब नहीं है कि हमारे पीएम को कभी भी गुजरात और दिल्ली में उनके अल्मा मेटर कॉलेजों द्वारा सम्मानित नहीं किया गया। जहाँ से उन्होंने स्नातक और परास्नातक किया था! एक विश्व वैश्विक नेता जिसे दुनिया भर में लाखों लोग प्यार करते हैं और भारत अपने ही कॉलेज में गुमनाम है!

दिग्विजय सिंह ने किया ट्विट

जिसके बाद दिग्विजय सिंह ने युजर के इस ट्विट को शेयर करते हुए एक ट्विट लिखा कि
आप हमारे अनपढ़ पीएम पर बहुत कठोर हो रहे हैं, सीएम और पीएम बनने के लिए कोई शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है।

PM शैक्षणिक योग्यता पर आप ने दिया था बयान

प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर आप ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए किसी शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर डिग्रियां फर्जी पाई गईं। तो श्री मोदी सांसद के रूप में अपनी सदस्यता खो सकते हैं और चुनाव लड़ने में असमर्थ होंगे।

दिल्ली भाजपा ने दिया था जवाब

दिल्ली भाजपा ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना “मानसिक संतुलन” खो चुके हैं और अपनी सरकार के “कई घोटालों” से ध्यान हटाने के लिए इस मुद्दे को उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :- Indore Breaking: “इंदौर मंदिर हादसे में नगर निगम का बड़ा कदम”, टीम ने बेलेश्वर मन्दिर का अवैध निर्माण तोड़ा!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox