होम / Doctors Protest: इंदौर में डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, अस्पतालों में सुरक्षा की मांग

Doctors Protest: इंदौर में डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, अस्पतालों में सुरक्षा की मांग

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Doctors Protest: इंदौर के MGM मेडिकल कॉलेज और संबद्ध सरकारी अस्पतालों में मंगलवार को चिकित्सा सेवाएं बाधित रहीं। रेजिडेंट और जूनियर डॉक्टर कोलकाता में प्रोटेस्ट करने वाले अपने डॉक्टर साथियों के समर्थन में दूसरे दिन भी काम से दूर रहे।

नॉन -इमरजेंसी सर्जरी पोस्टपोंड

हड़ताल की वजह से नॉन -इमरजेंसी सर्जरी पोस्टपोंड कर दी गईं और केवल इमरजेंसी के मामलों का इलाज किया गया। OPD में मरीजों की लंबी लाइन लगी हुई देखी गईं।

बेहतर सुरक्षा की मांग

प्रोटेस्ट करने वाले डॉक्टरों ने एमवाय अस्पताल से MGM मेडिकल कॉलेज तक मार्च निकाला और डीन को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बेहतर सुरक्षा उपायों की मांग की, जिसमें महिला चिकित्सकों के लिए अलग ड्यूटी रूम शामिल है।

कार्रवाई की मांग

रेजिडेंट/जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. नयन जैन ने सरकारी अस्पतालों में “अनिश्चित कार्य परिस्थितियों” पर चिंता व्यक्त की और तुरंत कार्रवाई की मांग की।

डाक्टरों के खिलाफ हिंसा पर रोक

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के इंदौर चैप्टर ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का समर्थन किया और सरकार से चिकित्सकों के खिलाफ हिंसा रोकने के लिए कड़े उपाय करने का आग्रह किया।

डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर काम किया

भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। उन्होंने कहा कि वे मरीजों की सुविधा के लिए काम जारी रखेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, जिला कलेक्टर और पुलिस आयुक्त को सुरक्षा संबंधी ज्ञापन सौंपेंगे।

यह हड़ताल कोलकाता में डाक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में की जा रही है और इसने पुरे देश और मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र पर भी गंभीर प्रभाव डाला है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox