होम / Doctors warned to go on strike: संविदा स्वास्थ्य कर्मी पहले से हड़ताल पर, डॉक्टरों ने भी दी हड़ताल पर जानें की धमकी

Doctors warned to go on strike: संविदा स्वास्थ्य कर्मी पहले से हड़ताल पर, डॉक्टरों ने भी दी हड़ताल पर जानें की धमकी

• LAST UPDATED : May 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Doctors warned to go on strike: प्रदेश सहित खंडवा में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराने लगी हैं। पिछले 10 दिन से संविदा स्वास्थ्य कर्मी पहले ही हड़ताल पर हैं। अब 3 मई यानी कल से डॉक्टर भी हड़ताल पर जा रहे हैं और 6 मई से ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाली एएनएम ने भी हड़ताल पर जाने के की चेतावनी दे दी है । कुल मिलाकर आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं लड़खडाने वाली है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी भी अब उम्मीदों पर ही भरोसा कर रहे हैं।

  • 2018 की नीति के तहत 90% मेहनताना की मांग
  • मजबूरीवस हड़ताल पर जा रहें हैं डॉक्टर

सरकार नहीं सुन रहीं हमारी बातें

खंडवा में डॉक्टर ने आज 2 घंटे कलम बंद हड़ताल की और कल से पूरी तरह हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। डॉक्टरों का कहना है कि फरवरी में भी उन्होंने सरकार को चेताया था लेकिन शासन ने सिर्फ आश्वासन ही दिया कोई आदेश नहीं निकाले। डॉक्टरो ने कहा कि उनकी सिर्फ एक ही मांग है, शासन को उसे गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह मजबूरीवस हड़ताल पर जा रहे हैं ।

क्रियान्वयन अधर में लटकी

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि वह पिछले 15 से 20 साल से काम कर रहे हैं। लेकिन शासन स्तर पर अभी तक कोई स्थाई हल नहीं निकल पाया। स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि या तो सरकार नियमित करें या 2018 की नीति के तहत उन्हें 90% मेहनताना दिया जाए। स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन अधर में लटक गया है।

यह भी पढ़े-  बुरहानपुर की युवती को अगवा कर इंदौर के मनचलों ने किया दुष्कर्म

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox