होम / शिवराज चौहान ने द्रौपदी मुर्मू के एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चयन पर किया नृत्य

शिवराज चौहान ने द्रौपदी मुर्मू के एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चयन पर किया नृत्य

• LAST UPDATED : June 24, 2022

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : आदिवासी पोशाक में, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में द्रौपदी मुर्मू को एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनने पर खुशी व्यक्त करने के लिए नृत्य किया। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अपना नामांकन दाखिल करने से पहले नई दिल्ली पहुंचीं। फिर वह अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

मुर्मू के आगमन पर हवाई अड्डे पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को नामांकन दाखिल करेंगे। 21 जून को यह घोषणा की गई थी कि झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए उम्मीदवार होंगे। नई दिल्ली में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद जानकारी देते हुए। पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा, पहली बार एक महिला आदिवासी उम्मीदवार को वरीयता दी गई है।

उन्होंने कहा, भाजपा संसदीय बोर्ड ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए 20 नामों पर चर्चा की और पूर्वी भारत के किसी आदिवासी और महिला को चुनने का फैसला किया गया। जानकारी मुताबिक, नड्डा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपीए के घटकों से बात की लेकिन नाम पर सहमति नहीं बन पाई। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास जताया है कि मुर्मू भारत के महान राष्ट्रपति होंगे।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा था कि उन्होंने अपना जीवन समाज की सेवा, गरीबों, दलितों, हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित कर दिया और उनके पास समृद्ध प्रशासनिक अनुभव है। प्रधान मंत्री ने कहा कि लाखों लोग, विशेष रूप से वे जिन्होंने गरीबी का अनुभव किया है और कठिनाइयों का सामना किया है, द्रौपदी मुर्मू के जीवन से बहुत ताकत प्राप्त करते हैं।

Read More: इंदौर: खंडवा रोड के पास बस के खाई में गिरने से 5 की मौत, 47 घायल

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox