होम / Encounter in Sukma सुरक्षाबलों ने दो महिला नक्सलियों को किया ढेर

Encounter in Sukma सुरक्षाबलों ने दो महिला नक्सलियों को किया ढेर

• LAST UPDATED : March 15, 2022

Encounter in Sukma

इंडिया न्यूज़, सुकमा:

Encounter in Sukma छत्तीसगढ़ के सुकमा- दंतेवाड़ा (Encounter in Sukma-Dantewada)में आज सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ होने की जानकारी मिल रही है। यहां गोरली-मुटली के जंगलों (Encounter in forests of Gorli-Mutli)में डीआरजी और सीआरपीएफ(DRG and CRPF joint team) ने संयुक्त टीम बनाकर जंगल मेंं सर्च अभियान शुरू किया तो जंगल के बीच में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो महिला नक्सली मारी गई हैं।

नक्सली प्रभावित इलाका है सुकमा

बता दें कि सुकमा का यह इलाका नक्सलियों का गढ़ माना जाता रहा है। यहां आए दिन नक्सली अपने मंसूबों को वारदात में तब्दील करने की फिराक में रहते हैं। वहीं सुरक्षाबल भी इन पर नकेल कसने के लिए निरंतर पेट्रोलिंग करते रहते हैं। इलाके में नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग बना देते हैं। जिसे निष्क्रिय करने के लिए सुरक्षाबल प्रतिदिन पेट्रोलिंग करते हैं।

नक्सली प्रभावित इलाका है सुकमा

नक्सली प्रभावित इलाका है सुकमा

मारी गई कमांडर

सुरक्षाबलों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मुठभेड़ में मारी गई दो नक्सली महिलाओं में से एक पेदारास  एलओएस कंमाडर मंजुला है जो कि सुकमा की ही  रहने वाली है। इनकी मौजूदगी की हमें गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद संयुक्त टीम बनाकर इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। जहां मुठभेड़ में यह महिला नक्सली मारी गई हैं।

मारी गई कमांडर

मारी गई कमांडर

Read More: Encounter in Chhattisgarh सुरक्षाबलों को कामयाबी बीजापुर में दो नक्सली ढेर, मुठभेड़ जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox