होम / EVM: चुनाव से पहले ईवीएम को लेकर चर्चा तेज, दिग्विजय सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

EVM: चुनाव से पहले ईवीएम को लेकर चर्चा तेज, दिग्विजय सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

• LAST UPDATED : August 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), EVM: देश में राजनीतीक सरगर्मी बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी दो महीने का समय बचा है। वहीं लोकसभा चुनाव अगले साल होना है। उससे पहले ही ईवीएम को लेकर चर्चा तेज होने लगी है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की ईवीएम कमेटी के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने ईवीएम को लेकर अपना बयान दिया है। दिग्विजय सिंह ने निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा गठबंधन इंडिया (INDIA) के सहयोगी दलों को मिलने का समय तक नहीं दिया जा रहा है।

  • EVM के सवालों का जवाब देने से ECI बच रही
  • निर्वाचन आयोग ने दिया जबाव

जवाब क्यों नहीं देना चाहती?

साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि चुनाव आयोग की विश्वसनीयता समाप्त होती जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब EVM के सवालों का जवाब देने से ECI बच रही है। 200 से अधिक Civil Society के सदस्यों ने EVM के तकनीक को ले कर मई 2022 में कुछ प्रश्न किए थे। आज तक उनके पत्र का जवाब नहीं दिया। INDIA alliance के राजनीतिक दलों ने EVM पर वही प्रश्न के जवाब के लिए मिलने का समय माँगा मगर समय नहीं दिया गया। आख़िर ECI EVM के प्रश्नों का जवाब क्यों नहीं देना चाहती?

ईवीएम को कोई हैक नहीं कर सकता

दिग्विजय सिंह के इस बयान से एक बार फिर से सियासी हलचल तेज हो गया है। बता दें कि इससे पहले भी निर्वाचन आयोग पर ऐसे कई सवाल किए गए हैं। जिसे लेकर निर्वाचन आयोग ने अपना जबाव भी दिया है। निर्वाचन आयोग की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि ईवीएम को कोई हैक नहीं कर सकता, ना ही इसमें किसी तरह की गड़बड़ी की संभावना है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी इस मुद्दे पर जबाव दिया जा चुका है। इसके बावजुद विधानसभा और लोकसभा चुनाव के पहले विपक्ष द्वारा एक बार फिर से इसे लेकर राजनीति शुरु कर दी गई है।

Also Read: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox