होम / Fake Currency is Being Made in MP 10 लाख के जाली नोट समेत 3 दबोचे

Fake Currency is Being Made in MP 10 लाख के जाली नोट समेत 3 दबोचे

• LAST UPDATED : March 26, 2022

Fake Currency is Being Made in MP

इंडिया न्यूज़, भिंड:

Fake Currency is Being Made in MP मध्य प्रदेश(madhya pardesh) पुलिस ने जाली नोट की एक बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है। यहां भिंड में 10 लाख रुपए(Fake Currency worth Rs 10 lakh have been recovered here in Bhind) के नकली नोट बराम किए गए हैं यही नहीं इस दौरान तीन आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके दो अन्य साथी फरार होने में कामयाब हो गए हैं। बताया जा रहा है कि गिरोह पिछले लंबे समय से नकली करंसी के काले धंधे से जुड़ा हुआ है। जो लगातार नकली नोट छाप कर बाजार में चला रहा था। वहीं एसपी शैलेंद्र चौहान (SP Shailendra Chauhan said )ने बताया कि आरोपियों की धर पकड़ के लिए टीम गठित कर दी गई है।

Fake Currency is Being Made in MP

Fake Currency is Being Made in MP

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

आरोपियों की सूचना पुलिस को मुखबिर ने देते हुए बताया कि अमायन थाना क्षेत्र के मडैयन तिराहे के पास गिरिराज ढाबा के पीछे नकली नोट बनाने का धंधा जोरों पर चल रहा है। प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर जब एसटीएफ और अमायन थाना पुलिस ने बताई गई जगह पर दबिश दी तो तीन लोगों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ की गई। शुरू में तो इन्होंने कुछ  नहीं बताया लेकिन सख्ती करने पर आरोपियों ने 2000 और 200 रुपए के नकली नोटों के बंडल पुलिस के सामने रख दिए। पुलिस अब मामले की तह तक जाने की बात कह रही है।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

Read More: CBI Raids in Madhya Pradesh केनरा बैंक में फ्रॉड केस में पिपरिया से लेकर भोपाल में सीबीआई की रेड

मध्य प्रदेश में छपाई गुजरात में हो रहे सप्लाई

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह यहां तो सिर्फ नोट छपाई का काम करते थे। लेकिन इन्हें गुजरात(gujrat supply) में चलाया जाता था। एक आरोपी  ने यह भी बताया कि 30 हजार रुपए में 5 लाख के नकली नोट छाप देते थे। उन्हें इस प्रकार से इस्तेमाल किया जाता था कि मानो यह नोट पुराने हों। उसके बाद दो चार नोट बाजार में चला देते थे। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नोट छापने वाला प्रिंटर भी जब्त किया है। वहीं पुलिस अब इनके अन्य साथियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

मध्य प्रदेश में छपाई गुजरात में हो रहे सप्लाई

मध्य प्रदेश में छपाई गुजरात में हो रहे सप्लाई

Read More: Economic Offenses Wing Raid in Madhya Pradesh सहायक शिक्षक के यहां मिली अपार धन संपत्ति

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox