होम / Fearless Hunter in Balaghat करंट की चपेट में आया बाघ, मामला खुला तो चार गिरफ्तार

Fearless Hunter in Balaghat करंट की चपेट में आया बाघ, मामला खुला तो चार गिरफ्तार

• LAST UPDATED : March 22, 2022

Fearless Hunter in Balaghat

इंडिया न्यूज़, बालघाट:

Fearless Hunter in Balaghat मध्य प्रदेश(madhya pardesh) के बालाघाट में गांव रटाा के नजदीक पेंदी टोला नाले में बाघ का शव मिलने (tiger dead in balaghat )से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बाघ का शव रेत में दबाने की कोशिश की गई थी। जानकारी के अनुसार शिकारियों द्वारा बिछाई गई करंट की तार की चपेट में नर बाघ आ गया। जब शिकारियों ने मौके पर पहुंचकर देखा तो बाघ करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया था और उसकी मौत हो गई थी। इस दौरान शिकारी घबरा गए और उसे वहीं नाले के नजदीक दफना कर चलते बने। मामला करीब एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है।

डॉग स्कावायड की मदद से पकड़ में आए शिकारी

मामले से पर्दा उठाते हुए एसडीओ अमित पटौदी ने बताया कि एक 10 से 12 साल के बाघ का शव मिलने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर देखा तो शव बुरी तरह से जला हुआ पाया गया। शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। जिसमें पाया गया कि बाघ की मौत करंट लगने से हुई है। लेकिन मौके पर इस बात का कोई साक्ष्य नहीं मिला। उसके बाद खोजी कुत्तों की मदद ली गई। कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिरण का शिकार करना चाहते थे शिकारी

पुलिस पूछताछ में आरोपी मिथुन परते, सुनील उइके, अंकेश मंडावी और तेज लाल मंडावी ने बताया कि वह बाघ का शिकार नहीं करना चाहते थे। हमने तो करंट की तार जंगली सुअर और हिरण आदि के शिकार करने के लिए लगाई थी। जब आवाज आई तो हमने जाकर देखा तो बाघ की मौत करंट लगने से हो गई थी। उसके बाद हम वहां से भाग गए।

Read More: Youth Drowned in River in Madhya Pradesh छह में से चार डूबे, जानिए कहां हुआ यह हादसा  

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox