होम / MP में पानी भरने को लेकर दलित युवकों के साथ मारपीट, मामले पर राजनीति हुई गर्म!

MP में पानी भरने को लेकर दलित युवकों के साथ मारपीट, मामले पर राजनीति हुई गर्म!

• LAST UPDATED : July 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Gwalior news, ग्वालियर: एमपी से आयदिन मारपीट को लेकर खबरे सामने आती रहती है। जिसके चलते एमपी से एसी ही एक शर्मनाक घटना सामने आ रही है। जहां हैंडपंप से पानी भरने को लेकर कुछ दबंगों ने दलितों को बेरहमी से पीटा। घटना बड़ी अकबई गांव की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उत्पीड़न के अंर्तगत शिकायत दर्ज कर दी है। आरोपियों की तलाश जारी है।

दलितों का कहना है कि, उन्हें जाति सूचक गालियां भी दी गई है। साथ ही उनके साथ मारपीट भी की गई है जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्हें घसीट- घसीट कर पीटा जा रहा है।

घटना पर राजनीति शुरू

एमपी में इस समय चुनावी माहौल है। जिसके चलते इस मुद्दें पर सियासत का शुरू होना लाजमी है। जिसके चलते कमल नाथ ने इस विवाद पर बीजेपी पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा की बीजेपी के राज में दलितों पर अत्याचार ज़्यादा बढ़ा गया है। उनका कहना है कि राज्य की सरकार इस तरह के असामाजिक तत्वों को आश्रय देती है।ट

जिस पर पलटवार करते हुए राज्य के स्थानीय नेताओं  ने कमल नाथ की कांग्रेस शासित राज्यों में हो रही घटनाओं पर चुप्पी पर उन्हें घसीटा।  

गौरतलब है कि राज्य की सरकार को इस तरह की घटना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एक मिसाल देनी चाहिए और ऐसा प्रयास करना चाहिए कि इस प्रकार की घटना फिर ना हो। राज्य सरकार को चाहिए कि वो क़ानून को और कड़ा करें। जिससे ऐसे लोगो में ये डर हो कि वो ऐसी हरकतों से बचे. सभ्य समाज में ख़ासकर तब जब प्रधानमंत्री द्वारा देश के इस काल को अमृत काल से जोड़ा गया है,बिल्कुल  भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox