होम / Fire in Agra Hospital मरीजों को गोद में उठाकर भागे तीमारदार

Fire in Agra Hospital मरीजों को गोद में उठाकर भागे तीमारदार

• LAST UPDATED : March 15, 2022

Fire in Agra Hospital

इंडिया न्यूज़, आगरा:

Fire in Agra Hospital आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में अचानक आग(fire broke out in Sarojini Naidu Medical College) लगने से हड़कंप मच गया। घटना आज दोपहर की है, जब आठ मंजिला इमारत के भूतल पर पड़े सामान में आग लग गई। धुंआ जब ऊपर की मंजिलों में पहुंचा तो मरीजों को सांस लेने में तक्लीफ होने लगी। इसके बाद आग फैलते ही मरीजों को बाहर निकालने के लिए अस्पताल प्रशासन और तीमारदार स्ट्रैचर न मिलने के कारण अपने मरीजों को गोद में उठाकर भागते दिखाई दिए। बता दें कि आठवीं मंजिल पर 200 मरीज दाखिल थे। इनमें से करीब 35 मरीज गंभीर अवस्था में थे।

मरीजों को गोद में उठाकर भागे तीमारदार

मरीजों को गोद में उठाकर भागे तीमारदार

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। वहीं हादसा की खबर मिलते ही एसपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। दमकल विभाग के अनुसार सर्जिकल ब्लॉक के बेसमेंट में पड़े सामान में आग लगी है। डक्ट के माध्यम से धुंआ ऊपरी मंजिल तक पहुंचा है। वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है। इस दौरान कोई भी मरीज हताहत नहीं हुआ है। लेकिन मामले की जांच के आदेश जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने दे दिए हैं।

मरीजों को अन्य जगह शिफ्ट करने का कार्य जारी

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर प्रशांत गुप्ता का कहना है कि अभी मरीजों को एमसीएच में शिफ्ट किया जा रहा है, लेकिन सब कुछ सामान्य होने के बाद इन्हें फिर से इसी अस्पताल में दाखिल कर दिया जाएगा। उन्होंने ने कहा है कि मरीजों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। बहरहाल मरीजों का सामान अभी वार्ड में मौजूद है उसे भी बाहर निकालने का काम किया जा रहा है।

मरीजों को अन्य जगह शिफ्ट करने का कार्य जारी

मरीजों को अन्य जगह शिफ्ट करने का कार्य जारी

Read More:Negligence in Gwalior’s Jairogya Hospital Again जिंदा मरीज को मृत घोषित कर वेंटिलेटर से हटाया,परिजनों का हंगामा 

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox