होम / एमपी के विदिशा से विशालकाय मगरमच्छ और अजगर बचाया गया

एमपी के विदिशा से विशालकाय मगरमच्छ और अजगर बचाया गया

• LAST UPDATED : January 28, 2023

विदिशा। Giant crocodile, python rescued from MP’s Vidisha: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के पीपल्दा गांव से लगभग 10 फीट लंबा और लगभग 200 किलोग्राम वजनी एक विशालकाय मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया। साथ ही विदिशा की मुहाना खेजरा गांव से एक विशाल अजगर को भी रेस्क्यू किया गया।

विशालकाय मगरमच्छ और अजगर होने की जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को दी वन विभाग की टीम बचाने वाले फिरोज खान को लेकर मौके पर पहुंची।

10 फीट लंबा और 200 किलो का है मगरमछ

करीब 10 से 15 ग्रामीणों की मदद से करीब 10 फीट लंबाई और करीब 200 किलो वजनी बताए जा रहे इस विशालकाय मगरमच्छ को बड़ी मुश्किल से 10 रेस्क्यू किया गया। इसके साथ ही मोहन खेजरा गांव में ग्रामीणों से गिरे एक विशाल अजगर को सांप बचाने वाले फिरोज खान ने सुरक्षित बचा लिया।

मगरमच्छ को हलाली डैम में छोड़ा जाएगा

अजगर और मगरमच्छ दोनों को विदिशा लाया गया और 1 टीम को सौंप दिया गया। मगरमच्छ को विदिशा जिले के हलाली डैम में छोड़ा जाएगा और अजगर को संरक्षित जंगल में छोड़ा जाएगा। वह अधिकारी रत्नेश पंथी ने बताया कि जिले के गांव से मगरमच्छ को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। 15 ग्रामीणों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद से बचा लिया गया यह 10 फीट लंबा और करीब 2 किलो वजन का होता है।

यह भी पढ़ें: भोपाल की आर्टिस्ट की अद्भुत कला, 12 भाषाओं को एक साथ पिरोकर कैनवास पर उकेर तिरंगा

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox