होम / Gitapress: गीता प्रेस को पुरस्कार देने पर दिग्विजय ने किया विरोध कहा- गांधी के विचारों का विरोध करने वाले को गांधी पीस प्राइस देना सही नहीं

Gitapress: गीता प्रेस को पुरस्कार देने पर दिग्विजय ने किया विरोध कहा- गांधी के विचारों का विरोध करने वाले को गांधी पीस प्राइस देना सही नहीं

• LAST UPDATED : June 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Gitapress: गोरखपुर की गीता प्रेस को साल 2021 का गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के ऐलान के बाद से प्रदेश की राजनीति में काफी हलचल मच गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती , गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत अनेकों नेता की प्रतिक्रिया आ चुकी है। इस मामले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और का भी बयान सामने आया है।

  • गीता प्रेस गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित
  • नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया

गांधी का विरोध करने वाले को गांधी पीस प्राइस

भोपाल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि गीता प्रेस देश की सबसे पुरानी प्रेसों में से एक है। उस वक्त भी यह प्रेस महात्मा गांधी के विचारों से सहमत नहीं थें। इस बात का जिक्र जयराम रमेंश जी द्वारा किया गया है। गांधी के विचारों का विरोध करने वाले को गांधी पीस प्राइस दिया जाए, यह तो अब पूरे तरीके से ज्यूरी पर ही निर्भर करता है।

दो पार्क के नामों में बदलाव

इसके अलावा सीहोर में दो पार्कों का नाम कार्तिकेय और कुणाल रखा गया है। जिसे लेकर भी दिग्विजय सिंह ने ऐतराज जताया है। सवाल करते हुए दिग्विजय सिंह ने पूछा कि क्या पंडित जवाहर लाल नेहरु से भी बढ़कर कार्तिकेय हो गए है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि बुदनी में दो पार्क के नाम बदल दिए गए है। पहले पार्क का नाम नेहरु से कार्तिकेय कर दिया गया है वहीं दूसरे का कुणाल नाम दिया गया है।

Also Read: कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर किया पलटवार कहा- आप विपक्ष में आने वाले हैं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox