होम / मूंग की फसल समर्थन मूल्य पर खरीदेगी शिवराज सरकार, कृषि मंत्री कमल पटेल ने किया आभार व्यक्त

मूंग की फसल समर्थन मूल्य पर खरीदेगी शिवराज सरकार, कृषि मंत्री कमल पटेल ने किया आभार व्यक्त

• LAST UPDATED : April 11, 2023

आज हुई कैबिनेट में शिवराज सरकार ने किसानों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। जिसके लिए प्रदेश के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है। आज कैबिनेट में यह निर्णय लिया गया कि 2023- 24 वर्ष में जो किसान ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल ले रहे हैं। उनकी फसल सरकार पिछले वर्ष की भांति समर्थन मूल्य पर खरीदेगी।

  • कमल पटेल का बयान
  • किसानों को फायदा

कमल पटेल का बयान

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो संकल्प है कि किसानों की आय दोगुना करना है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के अथक प्रयासों से सफल हो रहा है। जहा एक ओर मिलेट अनाज योजना की सौगात किसानों को मिली तो वहीं प्रदेश में ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल लेने वाले किसानों के लिए भी खुशखबरी है।

किसानों को फायदा

मंत्री पटेल ने बताया कि ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल पिछले 3 वर्षों से मध्यप्रदेश का किसान ले रहा है। मार्केट में ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल जहा ₹4000 प्रति क्विंटल की दर से किसान बेचता था ।वही सरकार ने समर्थन मूल्य ₹7275 प्रति क्विंटल की दर से खरीद कर प्रति किसान को 2 हजार से 3 हजार ज्यादा का फायदा सरकार ने दिया है।

ये भी पढे़- छात्रावास में अनियमितता का मामला, खाने के गुणवत्ता पर लगा आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox