होम / Govinda Visit Mahakaleshwar Temple: अभिनेता गोविंदा पहुंचे महाकाल के दरबार, नंदी के कानों में बताई अपनी मनोकामना

Govinda Visit Mahakaleshwar Temple: अभिनेता गोविंदा पहुंचे महाकाल के दरबार, नंदी के कानों में बताई अपनी मनोकामना

• LAST UPDATED : March 12, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज) Govinda Visit Mahakaleshwar Temple: अभिनेता गोविंदा उज्जैन पहुंचे। उन्होंने भगवान महाकाल के दरबार में पहुंचकर माथा टेका. उन्हें देखकर महाकाल के दरबार में पहुंचे भक्त भी काफी उत्साहित हो गए।

गोविंदा पूर्व में भी कई बार भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए उज्जैन पहुंच चुके हैं. मंगलवार (12 मार्च) को महाकालेश्वर मंदिर में उसे समय शिव भक्तों के बीच हलचल तेज हो गई, जब उन्होंने अभिनेता गोविंदा को अपने बीच पाया.

उज्जैन पहुंचकर गोविंदा ने भगवान महाकाल के दर्शन किए।

महाकालेश्वर मंदिर के आशीष पुजारी ने बताया कि गोविंदा भगवान महाकाल के अनन्य भक्त हैं और वह पहले भी कई बार महाकालेश्वर मंदिर पहुंच चुके है. इन दिनों महाकालेश्वर मंदिर में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है.

गोविंदा पहले भी कई बार भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए उज्जैन पहुंच चुके हैं। मंगलवार (12 मार्च) को महाकालेश्वर मंदिर में शिव भक्तों के बीच उस वक्त हड़कंप मच गया जब उन्होंने अपने बीच अभिनेता गोविंदा को पाया।

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे गोविन्दा, ​गर्भ गृह के बाहर से ही किए दर्शन  और नंदी के कानों में सुनाई मनोकामना - bollywood actor govinda visit  mahakaleshwar ...

महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि गोविंदा भगवान महाकाल के परम भक्त हैं और वे पहले भी कई बार महाकालेश्वर मंदिर पहुंच चुके हैं। इन दिनों महाकालेश्वर मंदिर में शिवभक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

Govinda's wife Sunita Ahuja's visit to Ujjain's Mahakal temple causes stir  for carrying a handbag to garbha-griha | Hindi Movie News - Times of India

इसके चलते महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद है। फिल्म अभिनेता गोविंदा ने भी भगवान महाकाल के दर पर दर्शन किए। इसके बाद महाकालेश्वर मंदिर के पंडितों और पुजारियों ने भगवान महाकाल को चढ़ाए गए जल को गोविंदा के हाथों से स्पर्श कराया और ज्योतिर्लिंग पर चढ़ाया।

Govinda in Ujjain: उज्जैन पहुंचे अभिनेता गोविंदा, बाबा महाकाल के किए दर्शन  - Govinda in Ujjain Actor Govinda reached Ujjain visited Baba Mahakal

इसके बाद पंडितों ने गोविंदा को भगवान को अर्पित वस्त्र भी पहनाए। महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की ओर से अभिनेता गोविंदा का भी अभिनंदन किया गया।

जब गोविंद भगवान महाकाल के दरबार में पूजा अर्चना कर रहे थे उस समय वह सतत ओम नमः शिवाय का जाप करते हुए दिखाई दिए. इसके बाद उन्होंने नंदी के कानों मे भी अपनी मनोकामना बताई.

जब गोविंद भगवान महाकाल के दरबार में पूजा कर रहे थे तो वह लगातार ओम नम: शिवाय का जाप करते नजर आए। इसके बाद उन्होंने नंदी के कान में अपनी इच्छा भी व्यक्त की।

इसके बाद पंडितों ने गोविंदा को भगवान पर अर्पित माल भी पहनाई महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की ओर से अभिनेता गोविंदा का अभिनंदन भी किया गया.

इसके बाद उन्होंने हर हर महादेव का उद्घोष भी किया। अपनी धार्मिक यात्रा के दौरान गोविंदा ने मीडिया से थोड़ी दूरी जरूर बनाए रखी। इससे पहले भी गोविंद ने अपनी मनोकामना के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर और मंगलनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox