होम / गुजरात में बारिश का कहर, बिजली गिरने से कई लोगों की हुई मौत 

गुजरात में बारिश का कहर, बिजली गिरने से कई लोगों की हुई मौत 

• LAST UPDATED : November 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Gujarat Rain: गुजरात में तूफान और बेमौसम बारिश लोगों के लिए तबाही बनकर सामने आई है। प्रदेश के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से करीबन 20 लोगों की जानें चली गई। इसके अलावा कई लोगों की फसलें भी तबाह हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने बताया कि बारिश के कारण 40 जानवार भी मारे गए हैं।

मौसम विभाग ने बताया..

मौसम में अचानक बदलाव देखते हुए लोगों डर का माहौल है। इसके बाद मौसम विभाग की माने तो, राज्य के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के बाद रविवार को गुजरात की सुबह ठंडी रही। IMD के अनुसार, गुजरात में 27 नवंबर को भी बारिश होने की आशंका है। IMD के अनुसार, “रविवार को अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात में बेमौसम बारिश शुरू हुई है। भारी बादलों के बीच 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व से हवाएं चलीं।”

अहमदाबाद में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज

SEOC के अनुसार, गुजरात की 251 तालुकाओं में से 220 में रविवार सुबह 6 बजे से 10 घंटों के अंदर 50 मिलीमीटर तक बारिश हुई है। इससे फसलों को भी काफी नुकसान हुआ। अहमदाबाद शहर में सुबह 2 घंटे में 15 मिलीमीटर बारिश हुई। एसईओसी के अनुसार शहर में शाम को अधिक बारिश हुई। जानकारी के लिए बता दें कि, इतनी तबाही के बीच लोगों को राजकोट में बारिश और ओलावृष्टि का आनंद लेते हुए भी देखा गया।

अधिकारियों का बयान आया सामने

बता दें कि, इस तबाही को लेकर मौसम विभाग के अधिकारियों का बयान सामने आया है। जिसमें उन्हेने बताया कि, बारिश से फसलों के नुकसान के अलावा सौराष्ट्र क्षेत्र के मोरबी जिले में फैक्टरियां बंद किए जाने से सिरेमिक उद्योग भी प्रभावित हुआ। इसके साथ ही एसईओसी के एक अधिकारी ने बताया, “दाहोद जिले में तीन, भरूच में दो और अमरेली, सुरेंद्रनगर, मेहसाणा, बोटाद, पंचमहल, खेड़ा, साबरकांठा, सूरत और अहमदाबाद में एक-एक मौत दर्ज की गई।

Also Read: MP Weather Update: MP में सर्दियों की पहली बारिश से गिरा तापमान, अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox