होम / Gwalior Crime: टीचर से शातिर गैंग ने ठगे लाखों रूपये, जानें पूरा मामला

Gwalior Crime: टीचर से शातिर गैंग ने ठगे लाखों रूपये, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : March 17, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Gwalior Crime: ग्वालियर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। लाखों की ठगी करने का मामला आया है। जिले मेंसाइबर ठगी के मामले नहीं रुक रहे है। हर दिन आधा दर्जन से अधिक ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। एक रिटायर्ड महिला टीचर से 51 लाख रूपए की ठगी की गई है।

51 लाख रुपए की ठगी की

रिटायर्ड महिला शिक्षक से शातिर ठगों की गैंग ने 51 लाख रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। ठगों ने रिटायर्ड टीचर को फोन करके गिरफ्तारी का खौफ दिखाया। ठग ने टीचर को फोन कर कहा कि आपकी सिम से बच्चियों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। आपके खिलाफ 24 FIR दर्ज हो हो चुकी हैं। मुंबई पुलिस आपको अरेस्ट करने आ रही है।

ED, CBI की देते थे धमकी

साथ ही ठगों ने रिटायर्ड टीचर को ED, CBI की धमकी दी। ठग ने बैंक से 51 लाख निकलवाए। ठग ने बोला की अगर आपके खिलाफ जांच में कुछ नही निकला तो 48 घंटे में पैसे आपके खाते में वापस आएंगे। ठगों ने रिटायर्ड शिक्षिका को गिरफ्तारी का खौफ दिखाया। इससे परेशान होकर महिला ने पुलिस में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया। ठगी की शिकार डरी हुई शिक्षिका ने पुलिस से गुहार लगाई। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

कुछ दिन पहले भी आया ठगी का मामला 

विदेशी महिला ने विजय कुमार शर्मा से कहा कि अगर वह मोटा मुनाफा कमाना चाहता है तो इस कंपनी में सप्लायर बन सकता है, वह इसमें मदद करेगी। डॉ. लौरा एल्विस ने कहा कि कंपनी को आवश्यक कच्चा माल हैदराबाद में उपलब्ध है। सबसे पहले इसका सैंपल भेजना होगा, जिसे देखने के लिए कंपनी से कोई भारत आएगा और टेस्ट में पास होने के बाद सप्लाई का काम दिया जाएगा।

पहले 8 सैंपल खरीदे

महिला की बातों में आकर रिटायर इंजीनियर विजय कुमार शर्मा मुनाफे के लालच में आ गये. उन्होंने सबसे पहले 8 लाख रुपये में 8 सैंपल खरीदे, जिन्हें दिल्ली आने के बाद महिला द्वारा बताए गए व्यक्ति ने पास कराया। इसके बाद लॉरा एल्विस की सलाह पर डॉ. विजय कुमार शर्मा ने 40 और सैंपल खरीदे।

रिटायर इंजीनियर विजय शर्मा ने करीब 50 लाख रुपये का ट्रांजैक्शन किया, लेकिन इस बार कंपनी की ओर से न तो कोई ऑर्डर मिला और न ही कोई रिस्पॉन्स। इसके बाद सेवानिवृत्त इंजीनियर को अहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है। उन्होंने इस मामले की शिकायत ग्वालियर क्राइम ब्रांच में दर्ज कराई है। ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने धारा 420 और 66 आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox