होम / Gwalior News : रेत माफिया की रंगदारी! लोहे की रॉड से पुलिस और खनन अधिकारी को खदेड़ा

Gwalior News : रेत माफिया की रंगदारी! लोहे की रॉड से पुलिस और खनन अधिकारी को खदेड़ा

• LAST UPDATED : June 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Gwalior News : मध्यप्रदेश में खनन और रेत माफियाओं के अपराध की घटनाएँ दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आए दिन इन माफियाओं के गुंडागर्दी की घटनाओं ने पुलिस और खनिज विभाग के अफसरों की नाक में दम कर दिया है। ग्वालियर में अवैध तरीके से रेत खनन कर ले जा रही ट्रक को जब पुलिस व खनिज विभाग के अधिकारियों ने रोंका तो ट्रक में सवार रेत माफिया लोहे की रॉड से पुलिस व अफसरों पर हमलावर हो गया।

लोहे की रॉड से डरी पुलिस

पुलिस व खनिज विभाग के अधिकारियों ने अवैध रूप से खनन कर रेत ले जा रही डंपर को जब रोकनें का इशारा किया तो उसमें से एक रेत माफिया ने हाथ में लोहे की रॉड लेकर अधिकारियों को दौड़ा लिया। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अधिकारियों को खदेड़नें वाला गुंडा बनियान और निक्कर में ही है, उसके हाँथ में एक लोहे की रॉड है जिसे वह पुलिस प्रशासन व खनिज अधिकारियों की और लहरा रहा है। जिससे डर के पुलिस व अधिकारी भी भागते हुए नजर आए।

Also Read:  Droupadi Murmu: राष्ट्रपति ने की किसानों के लिए बड़ी घोषणा, शिवराज सिंह ने बजाई तालियां

प्रदेश की पुलिस पर उठे सवाल

घटना का वीडियो वायरल हो रहा है जिसपर कई तरह की प्रतिक्रियाएँ सामने आ रहीं हैं। एक गुंडे और रॉड से डर कर भागते पुलिसकर्मियों की किर-किरी हो रही है। साथ ही प्रदेश की पुलिस पर भी तरह तरह के सवाल उठाये जा रहे हैं। खनन माफियाओं के आगे विवश प्रशासन को देख कर यह खा जा सकता है की शासन व्यवस्था का क्या हाल है। पुलिस से खनन माफिया काबू नहीं हो रहे है।

मामले में कहा तक हुई कार्यवाही?

पूरे राज्य में पोल खुलने और बेज्जती होने के बाद अब खनिज विभाग के अधिकारीयों ने आरोपी डंपर के ड्राइवर और कुछ अन्य खनन माफियाओं के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। साथ ही अब पुलिस ने भी प्रशासन की नाक बचने के लिए कारवाही करने का की बात कही है। पिछले दो से तीन दशकों में मध्यप्रदेश में खनन माफियों का मन बढ़ गया है। खनन माफिया ने पहले भी वन विभाग, खनिज विभाग और पुलिस के जवानो हत्या कर चुके है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox