होम / Gwalior: अब ग्वालियर से बेंगलुरु के लिए कर सकेंगे हवाई यात्रा, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शुरू की उड़ान

Gwalior: अब ग्वालियर से बेंगलुरु के लिए कर सकेंगे हवाई यात्रा, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शुरू की उड़ान

• LAST UPDATED : January 16, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Gwalior: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार को ग्वालियर और बेंगलुरु को जोड़ने वाली दैनिक सीधी उड़ानें शुरू कीं। उद्घाटन उड़ान को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने हरी झंडी दिखाई। 

 जल्द शुरू होगी ग्वालियर से दिल्ली तक यात्रा

एक आधिकारिक बयान में, एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रबंध निदेशक आलोक सिंह ने जल्द ही ग्वालियर से दिल्ली तक सीधी सेवा शुरू करने की योजना का उल्लेख किया, जिसमें अयोध्या सहित विभिन्न शहरों के लिए वन-स्टॉप यात्रा कार्यक्रम शामिल होंगे। उन्होंने कहा, “हमें ग्वालियर की विकास गाथा में योगदान देने पर गर्व है और यह नए भारत के विकास इंजन, टियर 2 और टियर 3 शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।” 

63 विमानों के बेड़े के साथ, एयर इंडिया एक्सप्रेस 325 से अधिक दैनिक उड़ानें संचालित करता है, जो 31 घरेलू और 14 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को जोड़ता है।

‘अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देंगे’

ग्वालियर में नई हवाई सेवाएं शुरू करने के कदम की सराहना करते हुए, सिंधिया ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “ये उड़ानें न केवल ग्वालियर को देश की आईटी राजधानी बेंगलुरु और राजनीतिक राजधानी दिल्ली से जोड़ेंगी बल्कि इसे आध्यात्मिक केंद्र के करीब भी लाएंगी। अयोध्या. इससे स्थानीय व्यापार, वाणिज्य और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और अर्थव्यवस्था को भी नई गति मिलेगी।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox