होम / Gwalior: अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट से महिला की मौत

Gwalior: अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट से महिला की मौत

• LAST UPDATED : January 20, 2023

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से एक महिला की मौत हो गई। बताया गया है कि जिले के डबरा स्थित छीमक गांव में एक घर में पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। इस दौरान धमाका हो गया, जिसमें पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। सूचान मिलने पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बारूद के अवैध भंडारण को लेकर जांच शुरू कर दी है।

वहीं, घटना की सूचना मिलने पर क्षेत्र के विधायक सुरेश राजे भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। इस हादसे के बाद प्रशासन ने जिले के सभी एसडीएम एसडीओपी और पुलिस को निर्देश जारी किए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र में बारूद के अवैध भंडारण और पटाखा निर्माण की सघन जांच कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमा करें।

घर में होता था आतिशबाजी बनाने का काम

बता दें, जिले के छीमक गांव में महमूद खान के घर में आतिशबाजी बनाने का काम होता था और उसका मकान भी घनी बस्ती के बीच में है। गुरुवार दोपहर मकान में अचानक ब्लास्ट हुआ और आसपास के लोग सहम गए। जानकारी लगने पर पड़ोस के लोग जब महमूद खान के घर पहुंचे तो महमूद और उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हालात में जमीन पर पड़े हुए थे। घर का सामान भी जलकर खाक हो गया।

इलाज के दौरान हो गई महिला की मौत

जानकारी मिलने पर डबरा विधायक सुरेश राजे घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को ग्वालियर के लिए रेफर कराया, जहां ग्वालियर में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। वहीं, महमूद का इलाज जारी है। ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी का कहना है कि मौके पर BDS की टीम के साथ पुलिस टीम को भेजा गया है जो ब्लास्ट कैसे हुआ और बारूद के अवैध भंडारण से जुड़ी जानकारी को जुटा रहे हैं। साथ ही जांच के बाद घर के मालिक के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज किया जाएगा।


ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox