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Health Tips: 80% अमेरिकी फास्ट फूड को लेकर क्या सोचते हैं? जानें रिपोर्ट

• LAST UPDATED : June 2, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Health Tips: एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि अमेरिका में लोग अब फास्ट फूड को एक लग्जरी की वस्तु मानते हैं, जिसका श्रेय महंगाई के कारण भोजन की बढ़ती लागत को जाता है। वित्तीय वेबसाइट लेंडिंगट्री द्वारा किए गए सर्वेक्षण में पाया गया है कि अमेरिकियों ने वर्तमान में बाहर खाना कम कर दिया है, जिससे रेस्तरां चेन और फास्ट-फूड जॉइंट्स में चिंता बढ़ गई है।

इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2000 से अधिक अमेरिकी वयस्कों से फास्ट फूड के मामले में उनकी खरीदारी की आदतों और बाहर खाने के बारे में पूछा गया। यह पाया गया कि हालांकि चार में से तीन अमेरिकी आमतौर पर सप्ताह में एक बार फास्ट फूड खाते हैं, लेकिन बढ़ती कीमतों के कारण बाहर खाने में काफी कमी आई है।

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सर्वेक्षण के निष्कर्ष थे क्या

यूएसए टुडे के अनुसार, लेंडिंगट्री के मुख्य क्रेडिट विश्लेषक मैट शुल्ज ने कहा, “पीढ़ियों से, अमेरिकी परिवार फास्ट फूड को रात के लिए अपेक्षाकृत सस्ते, सस्ते विकल्प के रूप में देखते रहे हैं, जब आप काम के बाद खाना नहीं बनाना चाहते हैं, या आप बच्चों को फुटबॉल अभ्यास से घर ला रहे हैं।” हालांकि, मुद्रास्फीति के बाजार में आने के बाद से स्थिति बदल रही है। सर्वेक्षण के निष्कर्षों में कहा गया है

1. 78% उपभोक्ताओं ने कहा कि वे फास्ट फूड को इसकी कीमत के कारण विलासिता मानते हैं

2. 62% लोगों ने कहा कि वे कीमतों में बढ़ोतरी के कारण कम फास्ट फूड खा रहे हैं

3. 65% उपभोक्ताओं ने कहा कि पिछले छह महीनों में फास्ट-फूड बिल देखकर वे चौंक गए हैं

4. 75% लोगों ने कहा कि घर पर खाना सस्ता है।

जो लोग इस बारे में नहीं जानते, उनके लिए यूएसए टुडे की रिपोर्ट है कि ब्यूरो ऑफ लेबर स्टैटिस्टिक्स के अनुसार, पिछले साल (2023) से फास्ट फूड की कीमतों में 4.8% और 2014 से 47% की वृद्धि हुई है। फॉक्स बिजनेस ने मैकडॉनल्ड्स के सीईओ क्रिस केम्पकिंस्की के हवाले से कहा कि यूएसए में सभी प्रमुख बाजारों में उद्योग का ट्रैफ़िक धीमा रहा है। उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि हमारे ग्राहक अब पहले से कहीं ज़्यादा विश्वसनीय रोज़मर्रा के मूल्य की तलाश कर रहे हैं।”

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