होम / Heavy Rain in MP: भारी बारिश को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की समीक्षा बैठक, कहा-जरुरत पड़ने पर सेना और एयरफोर्स भी मौजूद

Heavy Rain in MP: भारी बारिश को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की समीक्षा बैठक, कहा-जरुरत पड़ने पर सेना और एयरफोर्स भी मौजूद

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Heavy Rain in MP: मध्यप्रदेश में भारी बारिश के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान एक्टिव मोड में आ गए हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण मुख्यमंत्री ने प्रभावित जिलों में उत्पन्न परिस्थितियों को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक की है। बता दें कि मौसम विभाग द्वारा इस हफ्ते भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश की प्रमुख नदियां नर्मदा, चोरल और शिप्रा के जलस्तर में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है।

  • प्रदेश के लोगों को भी आगाह किया गया है
  • एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम तैनात

बचाव टीम को तैनात

प्रदेश में लगातार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बनते जा रहे हैं। हालांकि स्थिति अभी नियंत्रण में हैं। लेकि अनियंत्रित होने की संभावनाएँ को देखते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को पहले से ही बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है। साथ ही प्रदेश के लोगों को भी आगाह किया गया है। इस माहौल को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि ओंकारेश्वर और इंदिरा सागर से पानी का निकास कम हो गया है।

साथ ही खरगोन में भी जलस्तर नीचे हुआ है। वहीं सरदार सरोवर लगातार भर रहा है। जिसे लेकर बचाव टीम को तैनात किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम सतर्कता बरत रहे हैं। हमारा प्रयास है कि लोगों का जीवन किसी भी तरीके से प्रभावित ना हो।

शिप्रा नदी में पानी भरा

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिहं ने गुना दौरे से लौटकर देर रात अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है। जिसमें कहा गया कि जरुरत पड़ने पर सेना और एयरफोर्स की भी मदद ली जा सकती है। बता दें कि शिप्रा नदी अपने उफान पर है। वहीं स्थित रामघाट सहित कई मंदिर भी पूरे तरीके से डूब गया है। अभी जलस्तर बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox