होम / गृह मंत्री अमित शाह का आज एमपी दौरा, विंध्य क्षेत्र को मिलेगी ये बड़ी सौगात….

गृह मंत्री अमित शाह का आज एमपी दौरा, विंध्य क्षेत्र को मिलेगी ये बड़ी सौगात….

• LAST UPDATED : February 24, 2023

MP Politics: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति पार्टीयों में सरगर्मी अभी से बढ़ती हुई दिखने लगी है। पार्टीयां चुनाव को लेकर पुरी तैयारी में जुट गयी है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी पूरे प्रदेश में जोर-शोर से वोटर्स को साधने मे जुट गयी हैं।

  • गृह मंत्री अमित शाह का आज एमपी दौरा
  • अमित शाह विंध्य क्षेत्र को देंगे बड़ी सौगात
  • विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल शाह
  • सीएम शिवराज समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

वहीं भाजपा कि बात करे तो पूरे प्रदेश में बीजेपी विकास यात्रा निकाल रही है और दुसरी ओर इस बार विंध्य क्षेत्र की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही है, क्योंकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सतना में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आ रहे हैं।

विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल शाह

अमित शाह आज मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर रहने वाले है। साथ ही विंध्य क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रम मे शिरकत करेंगे। शाह सबसे पहले मैहर माता शारदा के दर्शन करेंगे। फिर सतना में शबरी जयंती पर आयोजित जनजाति महाकुंभ में शामिल होंगे और फिर 350 करोड़ की लागत से बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे और एक बड़े जनसभा को संबोधित भी करेंगे। साथ ही अपनी रात सतना में ही गुजारेंगे। अमित शाह अगले दिन हेलीकॉप्टर से खजुराहो जायेंगे और फिर वहां से विमान से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होंगे।

सीएम शिवराज समेत कई बड़े मंत्री होंगे शामिल

जनजाति महाकुंभ में गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौंहान समेत अन्य बड़े मंत्री भी शामिल होंगे।  केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग समेत कई बड़े-बड़े दिग्गज शामिल होंगे।

विंध्य एमपी का पांचवां सबसे बड़ा क्षेत्र है

विंध्य एमपी का पांचवां सबसे बड़ा क्षेत्र है।  इसके अंतर्गत 31 विधानसभा और चार लोकसभा सीटें आती हैं। प्रदेश का यह क्षेत्र भाजपा के मजबूत किले के रुप मे जाना जाता है। इस क्षेत्र में ब्राह्मण, ठाकुर, पिछड़ा वर्ग और कुर्मी वोटर्स का काफी दबदबा है। कांग्रेस का गढ़ कहा जाने वाला विंध्य क्षेत्र में अब भाजपा 2003 के विधानसभा चुनावों से काफी अच्छा प्रदर्शन करती आ रही  है। 2018 के विधानसभा चुनाव में विंध्य से भाजपा को सबसे ज्यादा सीट हासिल हुई थीं। लेकिन प्रदेश सरकार इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व बहुत कम करती है। इससे कई नेताओं की नाराजगी भी सामने आती रहती है।

Report by:- Himanshu Pandey

ये भी पढ़े : एमपी में पत्र की सियासत, कमलनाथ ने CM शिवराज को लिखा पत्र, जानें पत्र में क्या लिखा है?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox