होम / सिएम शिवराज के बाद अब गृह मंत्री डॉ मिश्र ओला प्रभावित गांवो में पहुंचे,क्षतिग्रस्त हुई फसलों का लिया जायजा

सिएम शिवराज के बाद अब गृह मंत्री डॉ मिश्र ओला प्रभावित गांवो में पहुंचे,क्षतिग्रस्त हुई फसलों का लिया जायजा

• LAST UPDATED : March 22, 2023

Home Minister reached the areas affected by hailstorm: दतिया-प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र भोपाल से दतिया पहुंचे। जहां वह जनपद पंचायत के ओलावृष्टि प्रभावित ,सनौरा ,वरोदी ,राजपुरा आदि ग्रामों में ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर निकले।

  • गृह मंत्री डॉ मिश्र ओला प्रभावित गांवो में पहुंचे
  • क्षतिग्रस्त हुई फसलों का लिया जायजा
  • पीड़ित परिवारों से मिले
  • फसलों के नुकसान का हर संभव मदद दिलाई जाएगी- मिश्रा

जहां उन्होंने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर किसानों से चर्चा की। बता दें कि राज्य में पिछले दो-तीन दिनों से बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

ओलावृष्टि प्रभावित किसानों से मिलें डॉ नरोत्तम मिश्रा

एमपी के कई जिलों में फसलों पर ओलावृष्‍टि की मार पड़ी है। मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए विदिशा पहुंचे थे। अब गृहमंत्री कई जिलों में पहुंचे। जहां उन्होंने खेतों में खड़ी हुई क्षतिग्रस्त गेहूं की फसल का जायजा लिया और किसानों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें ढांढस बांधते हुए कहा कि वे चिंता ना करें केन्द्र एवं राज्य सरकार आपके साथ है।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का मिलेगा लाभ


डॉ नरोत्तम मिश्रा ने किसानों को आश्‍वासन देते हुए कहा कि ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का हरसंभव सहायता शासन से दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का भी का भी लाभ दिलाया जाएगा।

श्री संजय कुमार ने क्या कहा ?

इस दौरान कलेक्टर श्री संजय कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त फसलों का कृषि उद्यानिकी एवं राजस्व विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के संयुक्त दल द्वारा सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है । आकलन रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित किसानों को नियमानुसार राहत राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

ये भी पढ़ेंशिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई अहम फ़ैसलों पर लग सकती है मुहर, जानिए क्या हैं मुद्दे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox