होम / Hukumchand Mill Workers: MP के लोगों को आज तोहफा देने वाले हैं PM मोदी, पूरे 224 करोड़ मिलेंगे

Hukumchand Mill Workers: MP के लोगों को आज तोहफा देने वाले हैं PM मोदी, पूरे 224 करोड़ मिलेंगे

• LAST UPDATED : December 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Hukumchand Mill Workers: इंदौर में कई सालों पहले हुकुमचंद मिल बंद होने से हजारों मजदूरों की मजदूरी बाकी रह गई थी। लंबे समय के बाद आखिरकार मजदूरों की जीत हुई और उनकी बकाया राशि पीएम मोदी 25 दिसंबर क्रिसमस के दिन बांटेगें।

224 करोड़ का सौंपेगे चेक (Hukumchand Mill Workers)

आज डिजिटल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इंदौर में हुकुमचंद मिल के मजदूरों का 224 करोड़ रुपये बांटेगे। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कनकेश्वरी मैदान में आयोजित होने वाले ‘मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उनको 224 करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे। जिसमे कहा गया कि बकाया राशि के वितरण से कम से कम 4,800 कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

मजदूरों के 32 साल के संघर्ष का अंत 

बता दें कि साल 1992 में इंदौर में मिल बंद होने और दिवालिया प्रक्रिया में चले जाने के बाद हुकुमचंद मिल के मजदूरों ने अपने बकाया भुगतान के लिए काफी लंबे समय तक लड़ाई लड़ी। एमपी सरकार की पहल पर राज्य हाउसिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड और श्रमिक संघ ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए और निपटान राशि 20 दिसंबर को हाईकोर्ट में जमा की गई। इस समारोह के दौरान मोदी डिजिटल तरीके से 322 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का भूमिपूजन भी करेंगे और 105 करोड़ रुपये की पूरी हो चुकी परियोजनाएं लोगों को समर्पित करेंगे।

ये भी पढ़ें :

CM Mohan Yadav in Indore: आज CM का इंदौर दौरा, कई…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox