होम / रतलाम: जब तक 1000 बेटों पर 1000 बेटियां नही होगी तब तक चैन से नही बैठूंगा- शिवराज सिंह

रतलाम: जब तक 1000 बेटों पर 1000 बेटियां नही होगी तब तक चैन से नही बैठूंगा- शिवराज सिंह

• LAST UPDATED : April 8, 2023

बता दें कि आज मध्यप्रदेश के रतलाम शहर के नेहरू स्टेडियम में लाडली बहना महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने शहर के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि नर्मदा का पानी रतलाम लाया जाएगा। इसके साथ साथ मुख्यमंत्री ने 1374 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया है।

  • लाडली योजना का विचार
  • रतलाम के लोगों को तोहफा

लाडली योजना का विचार

मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बचपन से मैंने अपने आसपास में बेटियों के साथ अन्याय होते देखा है। बेटा होने पर गांवो में खुशियां मनाई जाती थी। लेकिन बेटी होने पर मां तक दुखी हो जाती थी। बेटे को बुढ़ापे की लाठी कहा जाता था। वहीं बेटी को गर्भ में ही मार दिया जाता था। तब ही मैने सोच लिया था कि महिलाओं के लिए मुझे कुछ करना है। जब मै मुख्यमंत्री बना तो मैने महिलाओं के लिए कई योजनाएं लाई। बेटियों की शादी के लिए कन्या विवाह योजना ताकि आसानि से बेटियों की शादि कराई जा सके। उसके बाद बहनों की जिंदगी में अब क्रांतिकारी योजना के रुप में लाडली बहना योजना को लाया गया है।

रतलाम के लोगों को तोहफा

महासम्मेलन में पहुंचे मुख्यमंत्री ने रतलाम के लोगों को कई तोहफा दिया है। सबसे पहले उन्होंने लोगों में आवास अधिकार पत्रों का वितरण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने काम को दर्शाते हुए कहा कि अगर आप सबको याद हो तो रतलाम में मेडिकल कॉलेज की मांग की गई थी। 1965 के बाद यहां कोई कॉलेज नहीं खुला था। हमने रतलाम में कॉलेज खोलकर दिखाया। मैं कोई अहसान नहीं जता रहा हूं। ये तो मेरा फर्ज है। मेरा धर्म है।

ये भी पढ़े- लड़कियों के कपड़े इतने गंदे हैं’ बिल्कुल ‘शूर्पणखा’ लगती हैं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox