होम / IAS Transfer: मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अधिकारियों के पद बदले

IAS Transfer: मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अधिकारियों के पद बदले

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), IAS Transfer: मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया, जिसमें 10 वरिष्ठ IAS अधिकारियों के पदों में बदलाव किया गया। इस कदम से राज्य के प्रमुख विभागों में नए चेहरे सामने आएंगे।

परिवहन विभाग

गृह विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला, जहां एस एन मिश्रा को एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ACS) नियुक्त किया गया। वे संजय दुबे की जगह लेंगे। एस एन मिश्रा परिवहन विभाग के ACS का एडिशनल चार्ज भी संभालेंगे।

कृषि क्षेत्र

कृषि क्षेत्र में भी बड़ा बदलाव हुआ, जहां मोहम्मद सुलेमान को कृषि उत्पादन आयुक्त (APC ) बनाया गया। सुलेमान पहले स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में ACS के रूप में कार्यरत थे।

Also Read: IAS Transfer: MP सरकार ने 3 IAS अधिकारियों के तबादले किए, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

इन्हें मिली ये जिम्मेदारी

अन्य महत्वपूर्ण नियुक्तियों में, के सी गुप्ता को लोक निर्माण विभाग का ACS बनाया गया, जबकि विवेक कुमार पोरवाल राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव (PS) और राहत एवं पुनर्वास विंग के आयुक्त नियुक्त किए गए।

51 IAS और 49 IPS अधिकारियों की नियुक्तियां

स्वास्थ्य क्षेत्र में संदीप यादव को नया PS बनाया गया है। दिल्ली में विशेष कार्य अधिकारी (OSD) के रूप में अनिरुद्ध मुखर्जी की नियुक्ति की गई है।
यह फेरबदल लोकसभा चुनाव से पहले किए गए 100 अधिकारियों के तबादले के बाद आया है, जिसमें 51 IAS और 49 IPS अधिकारियों की नई नियुक्तियां शामिल थीं।

इन नियुक्तियों से राज्य प्रशासन में नए जोश का संचार होने की उम्मीद है, जिससे विभिन्न विभागों के कामकाज में सुधार की संभावना है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox