होम / IAS Transfer: मोहन यादव सरकार ने रातोंरात किया बड़ा बदलाव, 14 IAS अधिकारियों के बदले पद

IAS Transfer: मोहन यादव सरकार ने रातोंरात किया बड़ा बदलाव, 14 IAS अधिकारियों के बदले पद

• LAST UPDATED : June 28, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), IAS Transfer: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार देर रात एक बड़ा प्रशासनिक फैसला लेते हुए 14 वरिष्ठ IAS अधिकारियों के पदों में बदलाव किया है। इस फेरबदल में कई महत्वपूर्ण विभागों के प्रमुख बदल दिए गए हैं।

सबसे चर्चित नियुक्ति

सबसे चर्चित नियुक्ति सुदामा खांडे की रही, जिन्हें ग्वालियर संभाग के कमिश्नर पद से हटाकर जनसंपर्क विभाग का कमिश्नर बनाया गया है। वहीं, संदीप यादव को जनसंपर्क आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

बड़े बदलाव

प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला। आरसीव्हीपी नरोन्हा को इसका नया महानिदेशक नियुक्त किया गया है। उनकी जगह जेएन कंसोटिया को यह जिम्मेदारी दी गई है।

शिक्षा क्षेत्र में फेरबदल

शिक्षा क्षेत्र में भी फेरबदल हुआ है। रश्मि अरुण शमी को स्कूल शिक्षा विभाग से हटाकर खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। उन्हें आनंद विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। डॉ. संजय गोयल को तकनीकी शिक्षा से स्कूल शिक्षा विभाग में स्थानांतरित किया गया है।

यह प्रशासनिक फेरबदल मोहन यादव सरकार के लिए एक बड़ा कदम माना जा रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि इससे प्रशासन में नई ऊर्जा का संचार होगा और विभिन्न विभागों के कामकाज में सुधार आएगा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox