होम / MP : विदिशा में ग्रामीणों को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों से बचाया गया

MP : विदिशा में ग्रामीणों को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों से बचाया गया

• LAST UPDATED : August 24, 2022

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : बाढ़ में फंसे विदिशा जिले के 28 ग्रामीणों को भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टरों की मदद से बचाया गया। जबकि राहत अभियान के तहत बनाए गए 18 शिविरों में करीब 1200 लोग ठहरे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर से छुड़ाए गए ग्रामीण विदिशा के ग्राम मुदियाखेड़ा के रहने वाले हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा के कई गांवों में बचाव अभियान लगातार जारी है। उन्होंने कहा, “विदिशा जिले के बेतवा का जलस्तर स्थिर है। विदिशा, गुना और राजगढ़ जिलों के करीब 25 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बचाव अभियान के लिए वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं।

उन्होंने कहा, ‘अभी हमने योजना बनाई है कि जो लोग विदिशा और गुना जिले के 10 गांवों में फंसे हैं। उन्हें दो हेलीकॉप्टरों के जरिए एयरलिफ्ट किया जाएगा। वहां हेलीकॉप्टर भेजे जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, सीएम ने कहा कि राजगढ़ जिले के 8 राहत शिविरों में 500 से अधिक लोगों को रखा गया है।

उन्होंने कहा, “हम कालीसिंध, पार्वती और चंबल नदियों के जल स्तर की भी लगातार निगरानी कर रहे हैं। एनडीआरएफ की टीमें और एसडीआरएफ की टीमें लगातार बचाव अभियान में लगी हुई हैं। एनडीआरएफ की दो टीमें नर्मदापुरम में, दो विदिशा में, एक जबलपुर में, एक सीहोर, भोपाल और गुना में काम कर रही है। इसी तरह एसडीआरएफ की तीन टीमें विदिशा में, दो राजगढ़ में और तीन गुना में लगी हुई हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमने एयरलिफ्ट की व्यवस्था के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा है। दूसरा भी आ रहा है और तीसरे को भी बुलाया गया है। हम आगर मालवा, रतलाम और शाजापुर पर भी नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा, “अगर-मालवा जिले में लगातार बारिश हो रही है। जलजमाव के कारण कुछ रास्ते बंद हो गए हैं। कालीसिंध और कैथल नदियों में जलस्तर बढ़ गया है। सोयत तहसील में जलजमाव के कारण लोगों को ऊंचे स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। फिलहाल सभी टीमें अलर्ट पर हैं।

ये भी पढ़े : खेलो इंडिया अंडर-16 महिला हॉकी लीग : प्रतियोगिता का पहला चरण कुछ रोमांचक एक्शन के साथ समाप्त

ये भी पढ़े : एमपी: इंदौर सेंट्रल जेल के कैदियों ने गणेश चतुर्थी के लिए बनाई इको फ्रेंडली मूर्तियां

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox