होम / Indore Ayodhya Train: राम भक्तों के लिए खुशखबरी! फरवरी में इंदौर से अयोध्या तक चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

Indore Ayodhya Train: राम भक्तों के लिए खुशखबरी! फरवरी में इंदौर से अयोध्या तक चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

• LAST UPDATED : January 9, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Indore Ayodhya Train: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी को आयोजित होने वाला है। जिसमें देशभर से कई अतिथि शामिल होंगे। देशभर से अयोध्या के लिए आस्था ट्रेन चलेगी। पश्चिम रेलवे ने भी अपने मंडलों से आस्था ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। फरवरी महीने के पहले हफ्ते में इंदौर से अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन चलेगी।

इस माह से चलेगी ट्रेन (Indore Ayodhya Train)

फरवरी से मार्च तक देशभर से आस्था ट्रेन चलाई जाना है। इसको लेकर पश्चिम रेलवे द्वारा भी तैयारी शुरू कर दी गई है। फरवरी महीने में इंदौर से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि पश्चिम रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी करने के आदेश जारी कर दिए है। इंदौर से 3 फरवरी के आसपास स्पेशल ट्रेन नान एसी कोच के साथ चल सकती है।

पांच लोकेशन से ट्रेन का संचालन

फरवरी महीने में  स्पेशल ट्रेनें इंदौर के साथ ही भावनगर, राजकोट, अहमदाबाद और सूरत से चलाई जाना है। विगत दिनों चेयरमेन रेलवे बोर्ड और चीफ एक्जीक्यूटिव आफिसर द्वारा वीसी के माध्यम से आस्था ट्रेन चलाने के लिए बैठक हुई है। शुरूआत में पश्चिम रेलवे की पांच लोकेशन से ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox