होम / इंदौर में चिटफंड धोखाधड़ी में दंपत्ति से ठगे 10 लाख रुपए

इंदौर में चिटफंड धोखाधड़ी में दंपत्ति से ठगे 10 लाख रुपए

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज़ ,Indore News : खजराना इलाके में चिटफंड धोखाधड़ी में चार लोगों के समूह ने एक दंपति से 10 लाख रुपये ठगे। पुलिस ने दी यह जानकारी। पीड़ित सीमा और उसके पति लक्ष्मण सोलंकी ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि वे अनिल बिड़ला, हरियास उर्फ ​​हर्ष और मुरलीधर बिड़ला के संपर्क में आए थे। जो सभी भीलवाड़ा (राजस्थान) के निवासी हैं।

जिन्होंने दावा किया कि वे राजस्थान में एक चिट-फंड कंपनी चलाते हैं और उन्होंने आरोपी द्वारा संचालित उसी फर्म में पैसा भी लगाया था। दंपति ने पुलिस को बताया आरोपी ने दंपति से वादा किया था कि उन्हें 8 लाख रुपये का सोना मिलेगा और साथ ही उनकी चिट-फंड फर्म में 10 लाख रुपये के निवेश पर 21,000 रुपये का मासिक रिटर्न भी मिलेगा।

लालच और अपने रिश्तेदार के भरोसे किया था निवेश

प्रस्ताव के लालच में और अपने रिश्तेदार पर भरोसा करते हुए दंपति ने 10 लाख रुपये का निवेश किया।
प्रारंभ में आरोपी ने जोड़े को वादे के अनुसार मासिक नकद रिटर्न दिया। लेकिन कुछ महीने बाद उन्होंने इसे बंद कर दिया। जब दंपति उनके पास पहुंचे तो आरोपियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे अपने वादे के अनुसार सोना देने के लिए एक एजेंट भेजेंगे।

लेकिन कुछ दिनों बाद आरोपितों ने कथित तौर पर अपनी फर्म बंद कर दी और फरार हो गए। कोई विकल्प नहीं बचा तो दंपति ने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 406, 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है और इसकी जांच जारी है।

ये भी पढ़े: ग्वालियर: देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल चलाएगी महिलाएं, मुख्यमंत्री ने किया भूमिपूजन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox