होम / बीजेपी और कांग्रेस के नेता ओबीसी आरक्षण पर एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

बीजेपी और कांग्रेस के नेता ओबीसी आरक्षण पर एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

• LAST UPDATED : May 14, 2022

इंडिया न्यूज़ Indore News: त्रिस्तरीय पंचायत और नगर निकाय चुनावों से पहले, भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए सीटों के किसी भी आरक्षण को रद्द करने के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस के नेताओं ने कांफ्रेंस में ओबीसी आरक्षण का दावा किया

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती और नगर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, विधायक संजय शुक्ला, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव और एमपीसीसी मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने अलग-अलग प्रेस कांफ्रेंस की और दावा किया कि उनकी पार्टियों ने ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए प्रावधान किया है. ‘उनके अधिकारों की रक्षा’ के लिए।

जिराती ने कहा, “मध्य प्रदेश सरकार एक समीक्षा याचिका दायर करेगी, जिसमें सुप्रीम कोर्ट से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाएगा कि राज्य में नगर निकाय और पंचायत चुनाव ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आरक्षण के साथ हों।”

उन्होंने आरोप लगाया कि ओबीसी आरक्षण के बिना उक्त चुनाव कराने की वर्तमान स्थिति कांग्रेस के कारण बनी है।

उन्होंने दावा किया, “मप्र में 27% ओबीसी आरक्षण के साथ पंचायत चुनाव कराने की प्रक्रिया चल रही थी और इसलिए, सरकार ने मेयर के लिए आरक्षण और मतदाता सूची तैयार करने के साथ-साथ वार्ड परिसीमन और आरक्षण पूरा कर लिया था, जबकि ओबीसी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी दाखिल किया था।” , यह कहते हुए कि कांग्रेस ने हालांकि उच्च और सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जिसके कारण ओबीसी आरक्षण रद्द कर दिया गया।

कांग्रेस नेताओं ने हालांकि चुनावों में ओबीसी आरक्षण को रद्द करने की साजिश करने के लिए भाजपा की खिंचाई की।
बकलीवाल और सलूजा ने कहा, “एमपीसीसी प्रमुख और पूर्व सीएम कमलनाथ ने 11 मई को घोषणा की थी कि कांग्रेस 27% ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट देगी।”

उन्होंने कहा कि नाथ ने यह भी आग्रह किया है कि राज्य सरकार एक प्रस्ताव पारित करे और ओबीसी वर्ग के लोगों को उनके संवैधानिक अधिकार प्रदान करने के लिए संविधान में कमी के लिए केंद्र सरकार से संपर्क करें।

ये भी पढ़े : मध्य प्रदेश स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव के नजदीकी इमारत में लगी आग

ये भी पढ़े :  Sub Junior Women’s National Championship बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश ने तीसरे दिन जीत दर् की

ये भी पढ़े : बिजली बिल के आनलाइन भुगतान पर ज्यादा छूट मिली तो उपभोक्ता भी बढ़े

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox