होम / Indore News: पठान फिल्म से शुरू हुए विवाद को लेकर ‘इंदौर को आग लगा देंगे’ धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

Indore News: पठान फिल्म से शुरू हुए विवाद को लेकर ‘इंदौर को आग लगा देंगे’ धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : January 30, 2023

इंदौर: बॉलीवुड की फिल्म पठान से शुरू हुए विवाद के दौरान एक आरोपी ने शहर को आग के हवाले कर देने की धमकी दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और इस मामले में अन्य आरोपियों की अभी भी तलाश जारी है। आरोपी उवेश उर्फ आवेश पुत्र इस्तियाक अहमद उर्फ गुड्डू निवासी सिकंदराबाद कॉलोनी को गिरफ्तार किया गया है।

उवेश अहमद ने गुरुवार को इंदौर की बड़वाली चौकी में भीड़ इकट्ठा कर ली थी। वह लोगों को भडक़ाकर शहर जलाने की बात कह रहा था। उसकी पहचान वायरल वीडियो से ही की गई। उसी समय कुछ लोगों ने सर तन से जुदा करने के नारे लगाए थे। जिन्हें पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

मामले में अभी भी अन्य आरोपियों की तलाश जारी

पुलिस को इस मामले में अभी भी अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस ने उवेश के साथी तौसिफ पुत्र अब्दुल रउफ निवासी जूना पीठा को भी गिरफ्तार किया है। दोनों को जेल भेज दिया गया है। उवेश लोगों से कह रहा था कि पठान मूवी पर विरोध के दौरान प्रदर्शन करने वाले और धर्म विरोधी नारे लगाने वाले हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों पर शहर के पुलिस अफसरों ने कार्रवाई की बात कही है।

वे जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे। अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो पहले प्रदर्शन करेंगे और उसके बाद में चक्काजाम और जेल भरो आंदोलन किया जाएगा। इसके बाद भी पुलिस उन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं करती है तो इंदौर शहर को आग के हवाले कर दिया जाएगा। उसकी इस बात पर भीड़ भी सहमति दे रही थी। यह वीडियो बहुत वायरल हुआ था जिसकी वजह से शहर का महौल बिगड़ रहा था। 

क्या था पूरा मामला

पठान मूवी के विरोध में हिंदूवादी संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसी समय कुछ लोगों ने धर्म विरोधी नारे लगाए जिसकी शिकायत मुस्लिम समाज ने थाने में की। उसी समय बड़वाली चौकी पर उवेश ने साथियों को इकट्ठा कर इंदौर को आग के हवाले करने की बात कही। वहीं कई अन्य क्षेत्रों में सर तन से जुदा के नारे लगए। इस मामले में पुलिस हिंदूवासी संगठन के 5 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox