होम / Indore News: इंदौर में राम मंदिर को लेकर दिवाली जैसा माहौल, बाजारों में कम पड़ा भगवा कपड़ों का स्टॉक

Indore News: इंदौर में राम मंदिर को लेकर दिवाली जैसा माहौल, बाजारों में कम पड़ा भगवा कपड़ों का स्टॉक

• LAST UPDATED : January 12, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Indore News: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पूरे देश में खुशी का माहौल है। इंदौर में दिवाली जैसा माहौल है। बाजारों में जमकर खरीदारी हो रही है। बाजारों में पूजन सामग्री, लाइटिंग, भगवा कपड़े से लेकर मिट्टी के बर्तन और पॉलिशिंग का बिजनेस चल रहा है। आलम यह है कि दुकानों पर काम करने के लिए कर्मचारी कम पड़ गए हैं और व्यापारियों को कर्मचारी बाहर से बुलाने पड़े।

भगवा कपड़ों की अधिक मांग

कपड़ा व्यापारियों ने बताया कि इंदौर में इन दिनों भगवा कपड़ों की अधिक मांग है। जिसमें भगवा गमछे, टोपी और भगवा झंडे ज्यादा बिक रहे हैं। इनकी मांग इतनी बढ़ गई है शहर में भगवा कपड़ा कम पड़ गया है। जिसके लिए व्यापारियों ने और भगवा कपड़ों का ऑर्डर भी दिया है।

बर्तन से लेकर इलेक्‍ट्रानिक की खरीदारी

यह हाल मारोठिया बाजार का भी है, जहां पूजन सामग्री की भी लोग खरीदारी कर रहे है। दीपक से लेकर पूजा में उपयोग होने वाला हर सामान और सूखे मेवे यहां बिक रहे हैं। साथ ही मारोठिया बाजार से लगे बर्तन बाजार में भी पीतल के बर्तन और राम दरबार और मूर्तियां की जमकर बिक्री हो रही है। साथ ही पुरानी प्रतिमाओं की पॉलिशिंग का काम भी चल रहा है।

बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक बाजार भी इन दिनों गुलजार है, सजावटी इलेक्ट्रॉनिक सामान की मांग में उछाल है। जिसमें  जिसमें सीरीज से लेकर लाइटिंग के कई उपकरण शामिल है।

ये भी पढ़ें :

Dry Day: 22 जनवरी को इन राज्यों में नहीं मिलेगी शराब, ड्राई डे घोषित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox