होम / Indore News: CM के निर्देश का किया पालन, इंदौर में दरगाह से खुद उतारे लाउडस्पीकर

Indore News: CM के निर्देश का किया पालन, इंदौर में दरगाह से खुद उतारे लाउडस्पीकर

• LAST UPDATED : December 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Indore News: मध्य प्रदेश के सीएम के निर्देश और जिला प्रशासन के आदेश के बाद इंदौर में कई धार्मिक स्थलों में अतिरिक्त लाउडस्पीकर को निकाला गया। इंदौर में मुस्लिम समाज ने पहल करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। खजराना क्षेत्र में नाहर शाह वली मस्जिद में सहयोग और अपनी इच्छा से लाउड स्पीकर उतारे गए हैं। खजराना दरगाह कमेटी के अध्यक्ष डॉ रिजवान पटेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि धार्मिक स्थानों के ऊपर लगे हुए स्पीकरों को उतारा गया है। डॉ रिजवान पटेल ने अपील की है कि सरकार और प्रशासन का मुस्लिम समाज सहयोग भी करे।

मुस्लिम समुदाय ने की पहल (Indore News)

बता दें कि SC की गाइडलाइन के अनुसार एमपी के सीएम ने बेवजह लगाए जा रहे धार्मिक स्थलों के स्पीकर को उतारने के आदेश जारी किए थे और सीएम पद संभालने के बाद उनका पहला आदेश था। जिस पर अमल करते हुए हर जिले में कार्रवाई की जा रही है और इंदौर में भी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का काम किया जा रहा है।

दरगाह से खुद से हटाए गए स्पीकर

प्रदेश भर में धार्मिक स्थलों पर 1 लाउडस्पीकर के अलावा बाकी लाउडस्पीकरों को हटाया जा रहा है और इंदौर के अलग-अलग क्षेत्र में इस से जुड़ी कार्रवाई की गई है। सीएम के निर्देश के बाद मुस्लिम समाज आगे आया है और प्रशासन का पूरे तरह से सहयोग करते हुए अपनी दरगाह और मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। इस सिलसिले में इंदौर में नाहर शाह वली दरगाह में सहयोग और सुरक्षा के साथ लाउडस्पीकर को उतारा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox