होम / Jabalpur Blast: कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट के मामले में NIA करेगी जांच

Jabalpur Blast: कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट के मामले में NIA करेगी जांच

• LAST UPDATED : April 26, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Jabalpur Blast: कल कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट के मामले में अब एनआईए भी जांच करेगी। ओएफके, सीओडी, एसडीआरएफ के साथ साथ पुलिस की टीम भी पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने एरिया को सील किया है। घटना स्थल से पुलिस ने दो शव बरामद किए है। एक मृतक की भोला केवट इंद्राणा निवासी के रूप में पहचान हुई। धमाके का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। दूर से ही धमाके के बाद धुंआ उड़ता हुआ नजर आ रहा हैं।

खजरी खिरिया बायपास स्थित कबाड़खाने में बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री होने की भी बात सामने आई। सेना में उपयोग होने वाले बम कबाड़ी तक कैसे पहुँचे इसकी टीमें जांच करेंगी। घटना के वक्त 10 लोग मौजूद थे।

घटना के वक्त 10 लोग थे मौजूद 

मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में एक स्क्रैप गोदाम में विस्फोट से एक मजदूर की मौत का मामला सामने आया है। मौत की पुष्टि जिला प्रशासन ने की है। वहीं, एक अन्य व्यक्ति भी लापता बताया जा रहा है। जबलपुर जोन के आईजी अनिल सिंह कुशवाह के मुताबिक, आशंका है कि यह विस्फोट सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए अप्रयुक्त बम से हुआ है। स्क्रैप गोदाम में बड़ी मात्रा में अप्रयुक्त बम सेल भी पाए गए। घटना के वक्त गोदाम में 10 लोग थे, जिनमें से 8 सुरक्षित हैं।

गोदाम का मालिक फरार

जानकारी के लिए बता दें कि रजा मेटल इंडस्ट्री का मालिक मोहम्मद शमीम नाम का शख्स है। घटना के बाद से मोहम्मद शमीम फरार बताया जा रहा है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। गौरतलब है कि इससे पहले भी रजा मेटल इंडस्ट्री पर अवैध रूप से ट्रक और चोरी के वाहन काटने का आरोप लगने के बाद छापेमारी की गई थी। जानकारी मिली है कि मोहम्मद शमीम पर पहले से ही कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये भी पढे़ं :  

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox